सीपीसी के 20वें केंद्रीय अनुशासन व निरीक्षण आयोग के दूसरे पूर्णाधिवेशन का बुलेटिन जारी

बीजिंग, 11 जनवरी (आईएएनएस)। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के 20वें केंद्रीय अनुशासन व निरीक्षण आयोग का दूसरा पूर्णाधिवेशन 9 से 10 जनवरी तक पेइचिंग में आयोजित किया गया। सीपीसी की केंद्रीय कमेटी के महासचिव, चीनी राष्ट्रपति और सैन्य आयोग के अध्यक्ष शी चिनफिंग ने इस में भाग लिया और महत्वपूर्ण भाषण दिया।
 | 
सीपीसी के 20वें केंद्रीय अनुशासन व निरीक्षण आयोग के दूसरे पूर्णाधिवेशन का बुलेटिन जारी बीजिंग, 11 जनवरी (आईएएनएस)। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के 20वें केंद्रीय अनुशासन व निरीक्षण आयोग का दूसरा पूर्णाधिवेशन 9 से 10 जनवरी तक पेइचिंग में आयोजित किया गया। सीपीसी की केंद्रीय कमेटी के महासचिव, चीनी राष्ट्रपति और सैन्य आयोग के अध्यक्ष शी चिनफिंग ने इस में भाग लिया और महत्वपूर्ण भाषण दिया।

पूर्णाधिवेशन में एकमत होकर यह माना गया कि इस भाषण ने नये युग और नयी यात्रा में सीपीसी और चीन के समग्र विकास के ²ष्टिकोण से बड़ी पार्टी की अनूठी समस्याओं के कारणों, मुख्य अभिव्यक्तियों और समाधानों का गहन विश्लेषण किया, व्यापक और सख्त पार्टी शासन प्रणाली में सुधार के लक्ष्यों, कार्यों और व्यावहारिक आवश्यकताओं को गहराई से उजागर किया, और व्यापक और सख्त पार्टी शासन को ²ढ़ता से आगे बढ़ाने के लिए रणनीतिक तैनाती भी की।

पूर्णाधिवेशन में अनुशासन निरीक्षण और पर्यवेक्षण में अच्छी तरह से काम करने पर जोर दिया गया। शी चिनफिंग के नये युग में चीनी विशेषता वाले समाजवादी विचारों का पालन करके चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की 20वीं राष्ट्रीय कांग्रेस की भावना को पूरी तरह से लागू करना चाहिए। ²ढ़ता से और व्यापक रूप से पार्टी को सख्ती से संचालित करने की रणनीतिक तैनाती को सख्ती से लागू करना चाहिए, पार्टी शैली और स्वच्छ सरकार और भ्रष्टाचार विरोधी संघर्ष का गहन निर्माण करना चाहिए, और सर्वांगीण तरीके से आधुनिक समाजवादी देश के निर्माण में एक अच्छी शुरूआत के लिए मजबूत गारंटी प्रदान करनी चाहिए।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एएनएम