समग्र जनता की समान समृद्धि पूरा करना एक लंबी ऐतिहासिक प्रक्रिया है : च्यांग चिंगछुएन

बीजिंग, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। चीन की कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति के नीति अध्ययन कार्यालय के निदेशक च्यांग चिंगछुएन ने 24 अक्टूबर को कहा कि चीन में आम जनता के लिए समान समृद्धि प्राप्त करना एक लंबी ऐतिहासिक प्रक्रिया है। ऐसे में किसी को जल्दबाजी और इंतजार नहीं करना चाहिए।
 | 
समग्र जनता की समान समृद्धि पूरा करना एक लंबी ऐतिहासिक प्रक्रिया है : च्यांग चिंगछुएन बीजिंग, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। चीन की कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति के नीति अध्ययन कार्यालय के निदेशक च्यांग चिंगछुएन ने 24 अक्टूबर को कहा कि चीन में आम जनता के लिए समान समृद्धि प्राप्त करना एक लंबी ऐतिहासिक प्रक्रिया है। ऐसे में किसी को जल्दबाजी और इंतजार नहीं करना चाहिए।

च्यांग चिंगछुएन ने उस दिन 20वीं सीपीसी राष्ट्रीय कांग्रेस की कार्य रिपोर्ट के परिचय पर एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम राष्ट्रीय स्थिति के अनुसार विकासशील देश होने की वास्तविक स्थिति के अनुसार, आर्थिक और सामाजिक विकास के नियमों का पालन करके, सामाजिक धन का निरंतर निर्माण और संचय करके, हम लोगों के जीवन को स्थिर तरीके से सुधारेंगे। इससे हम प्रभावी कदम उठाकर और स्थिति तैयार कर व्यवस्था को पूर्ण करेंगे और आय के अंतर को कदम दर कदम पाटेंगे, ताकि लोगों को लगे कि समान समृद्धि लगातार विकसित हो रही है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में हमें मुख्य रूप से समग्र आर्थिक स्थिति की स्थिरता सुनिश्चित करके आर्थिक विकास की अच्छी प्रवृत्ति को बनाए रखना है।

(साभार : चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एसजीके/एसजीके