संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने शांतिपूर्ण मतदान के लिए केन्या के लोगों को बधाई दी

संयुक्त राष्ट्र, 11 अगस्त (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने देश के आम चुनावों के दौरान शांतिपूर्ण मतदान के लिए केन्या के लोगों को बधाई दी है।
 | 
संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने शांतिपूर्ण मतदान के लिए केन्या के लोगों को बधाई दी संयुक्त राष्ट्र, 11 अगस्त (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने देश के आम चुनावों के दौरान शांतिपूर्ण मतदान के लिए केन्या के लोगों को बधाई दी है।

उनके प्रवक्ता द्वारा बुधवार को जारी एक बयान में कहा गया है, संयुक्त राष्ट्र प्रमुख केन्याई अधिकारियों और चुनावी प्रबंधन निकायों द्वारा किए गए महत्वपूर्ण कार्यो, कई राष्ट्रीय हितधारकों की सक्रिय भागीदारी और मतदाताओं की अपने संवैधानिक अधिकार का विधिवत प्रयोग करने की अटूट प्रतिबद्धता पर ध्यान देते हैं।

गुटेरेस को भरोसा है कि सभी राजनीतिक हितधारक और केन्याई लोग चुनावी प्रक्रिया के लिए समान स्तर के शांत, धैर्य और सम्मान का प्रदर्शन करना जारी रखेंगे, क्योंकि वे कानूनी समय सीमा के अनुसार चुनावों के परिणामों की घोषणा की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

बयान में कहा गया, महासचिव ने केन्या में लोकतांत्रिक प्रक्रिया को आगे बढ़ाने में केन्याई अधिकारियों और लोगों के प्रयासों का समर्थन जारी रखने के लिए संयुक्त राष्ट्र की उपलब्धता को दोहराया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, केन्याई नागरिकों ने मंगलवार को अपने पांचवें राष्ट्रपति के साथ-साथ नेशनल असेंबली के सदस्यों, सीनेटरों और काउंटी गवर्नरों का चुनाव करने के लिए मतदान किया।

केन्या के स्वतंत्र चुनाव और सीमा आयोग के प्रमुख ने मंगलवार शाम को कहा कि देश के आम चुनावों में सभी मतदान केंद्रों पर मतदान संपन्न हो गया है और मतगणना शुरू हो गई है।

--आईएएनएस

एसजीके