शी चिनफिंग ने ग्रासरूट्स वीरों को जवाबी पत्र भेजा

बीजिंग, 14 अगस्त (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने 13 अगस्त को चीनी ग्रासरूट्स वीर की उपाधि प्राप्त करने वाले आनहुइ प्रांत में स्थित हुआंगशान पहाड़ क्षेत्र के कर्मचारी ली पेइशंग और हु श्योछुन को जवाबी पत्र भेजकर उन्हें अपना रोल मॉडल बरकरार रखने की आशा प्रकट की ।
 | 
शी चिनफिंग ने ग्रासरूट्स वीरों को जवाबी पत्र भेजा बीजिंग, 14 अगस्त (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने 13 अगस्त को चीनी ग्रासरूट्स वीर की उपाधि प्राप्त करने वाले आनहुइ प्रांत में स्थित हुआंगशान पहाड़ क्षेत्र के कर्मचारी ली पेइशंग और हु श्योछुन को जवाबी पत्र भेजकर उन्हें अपना रोल मॉडल बरकरार रखने की आशा प्रकट की ।

शी चिनफिंग ने अपने पत्र में कहा कि आप लोगों ने लंबे समय तक पहाड़ में सफाई कार्य और तहे दिल से हजार वर्ष पुराने मेहमान-अगवानी देवदार पेड़ की सुरक्षा की ,जिससे कार्य निष्ठा और योगदान की भावना जाहिर हुई ।

उन्होंने बल दिया कि ग्रासरूट्स वीरों का सबसे मूल्यवान बिंदु है कि उन्होंने साधारण काम में असाधारण प्रदर्शन किया है । आशा है कि आप लोग रोल मॉडल बनाए रखकर सक्रियता से सत्य,भलाई और सुंदरता फैलाएंगे और सकारात्मक ऊर्जा का प्रचार करेंगे ।

वर्ष 2008 में चीन ने समाज के विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत अच्छे लोगों के लिए ऑनलाइन सिफारिश गतिविधि शुरू की। अब तक 16,228 लोगों को ग्रासरूट्स वीर की उपाधि दी गयी है । ली पेइशंग और हु श्योछुन हुआंगशान पहाड़ ²श्य क्षेत्र में अलग-अलग तौर पर सफाई कार्य और मेहमान-अगवानी देवदार पेड़ की सुरक्षा करते हैं। हाल ही में दोनों ने राष्ट्रपति शी को पत्र लिखकर अपने कार्य की रिपोर्ट की और सुंदर हुआंगशान की सुरक्षा और सुंदर चीन के निर्माण के लिए योगदान देने का संकल्प व्यक्त किया ।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

--आईएएनएस

आरएचए/