लेबनान व गाजा पट्टी के साथ इजराइल की सीमाओं पर तनाव बरकरार

जेरूसलम, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। लेबनान और गाजा पट्टी में इजराइल और आतंकवादियों के बीच लड़ाई कम होने के बावजूद तनाव बना हुआ है।
 | 
जेरूसलम, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। लेबनान और गाजा पट्टी में इजराइल और आतंकवादियों के बीच लड़ाई कम होने के बावजूद तनाव बना हुआ है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार की रात, इजराइल की राजधानी तेल अवीव में गोलीबारी और हमले के दौरान एक पर्यटक की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए।

इजराइल के राज्य के स्वामित्व वाली कान टीवी न्यूज ने बताया कि हमलावर की पहचान इजराइल के एक अरब नागरिक कफर कासिम के रूप में हुई।

इजराइल की मैगन डेविड एडोम बचाव सेवा के अनुसार शुक्रवार को, 16 और 20 वर्ष की आयु की दो ब्रिटिश-इजरायल बहनें, उत्तरी वेस्ट बैंक में हुई गोलीबारी में मारी गईं, और उनकी मां गंभीर रूप से घायल हो गईं, ।

उनके कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, तेल अवीव में हमले के बाद, प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सीमा पुलिस और सेना को आरक्षित बलों को बुलाने का आदेश दिया।

पूर्वी येरुशलम में अल-अक्सा मस्जिद परिसर में शुक्रवार की नमाज बिना किसी बड़ी घटना के संपन्न हो गई।

इजराइल ने दक्षिण में हाई अलर्ट स्तर को हटा दिया।

लेकिन इजरायल के चीफ ऑफ जनरल स्टाफ ने आरक्षित बलों को बुलाया।

हिजबुल्लाह और इजराइल के बीच 2006 के युद्ध के बाद से सबसे बड़े रॉकेट हमले में गुरुवार को लेबनान में आतंकवादियों ने उत्तरी इजराइल पर 34 रॉकेट दागे।

हमले में दो नागरिक घायल हो गए और कई इमारतों और कारों को नुकसान पहुंचा।

इस्राइल ने हमले के लिए गाजा पर शासन करने वाले फिलीस्तीनी उग्रवादी समूह हमास को जिम्मेदार होने का आरोप लगाया।

जवाब में, इजराइल ने गुरुवार देर रात दक्षिणी लेबनान और गाजा पट्टी में हवाई हमले किए।

--आईएएनएस

सीबीटी