यूरोपीय संघ अल्बानिया को ऊर्जा संकट से निपटने के लिए 80 मिलियन यूरो देगा

तिराना, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। यूरोपीय संघ (ईयू) अल्बानिया को ऊर्जा संकट से निपटने के लिए 80 मिलियन यूरो (79.7 मिलियन डॉलर) का अनुदान देगा। यह बयान यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष उसुर्ला वॉन डेर लेयेन ने दिया है।
 | 
यूरोपीय संघ अल्बानिया को ऊर्जा संकट से निपटने के लिए 80 मिलियन यूरो देगा तिराना, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। यूरोपीय संघ (ईयू) अल्बानिया को ऊर्जा संकट से निपटने के लिए 80 मिलियन यूरो (79.7 मिलियन डॉलर) का अनुदान देगा। यह बयान यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष उसुर्ला वॉन डेर लेयेन ने दिया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बताया, वॉन डेर लेयेन के अनुसार, ऊर्जा सहायता पैकेज 500 मिलियन यूरो के समर्थन पैकेज का हिस्सा होगा जो यूरोपीय संघ पश्चिमी बाल्कन देशों को ऊर्जा संकट से उबरने में मदद करने के लिए और ऊर्जा कनेक्शन, ऊर्जा दक्षता और नवीकरणीय ऊर्जा में निवेश के रूप में भी प्रदान करेगा।

यूरोपीय संघ आयोग के प्रमुख ने गुरुवार को अल्बानियाई प्रधान मंत्री एडी राम के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि पैकेज का तत्काल बैच इस कठिन समय में अल्बानियाई परिवारों और छोटे व्यवसायों का समर्थन करेगा और देश को उच्च ऊर्जा के प्रभाव को दूर करने में भी मदद करेगा।

इससे पहले गुरुवार को, राम के साथ, वॉन डेर लेयेन ने एक रेलवे लाइन के निर्माण के लिए कार्य स्थलों का दौरा किया, जो राजधानी शहर तिराना को बंदरगाह शहर ड्यूरेस और तिराना के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से जोड़ेगी, जो एक परियोजना है जिसे यूरोपीय द्वारा वित्तपोषित किया जाता है।

पुनर्निर्माण और विकास के लिए बैंक और इसके 2024 तक समाप्त होने की उम्मीद है।

बुधवार को उत्तरी मैसेडोनिया की अपनी यात्रा के बाद अल्बानिया अपने पश्चिमी बाल्कन दौरे पर वॉन डेर लेयन का दूसरा पड़ाव है। उनका बोस्निया और हजेर्गोविना, सर्बिया और मोंटेनेग्रो की यात्रा करने का भी कार्यक्रम है।

--आईएएनएस

पीटी/एचएमए