भारी बर्फबारी के बाद बाइडेन ने न्यूयॉर्क के लिए आपात घोषणा को दी मंजूरी

वाशिंगटन, 22 नवंबर (आईएएनएस)। व्हाइट हाउस ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारी बर्फबारी के बाद न्यूयॉर्क राज्य के लिए आपात स्थिति की घोषणा को मंजूरी दे दी है।
 | 
भारी बर्फबारी के बाद बाइडेन ने न्यूयॉर्क के लिए आपात घोषणा को दी मंजूरी वाशिंगटन, 22 नवंबर (आईएएनएस)। व्हाइट हाउस ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारी बर्फबारी के बाद न्यूयॉर्क राज्य के लिए आपात स्थिति की घोषणा को मंजूरी दे दी है।

व्हाइट हाउस ने सोमवार को एक बयान में कहा, बाइडेन ने बफीर्ले तूफान के बाद के राज्य और स्थानीय प्रतिक्रिया प्रयासों के पूरक के लिए संघीय सहायता का भी आदेश दिया।

इसके अतिरिक्त, संघीय सरकार ने तूफान से प्रभावित क्षेत्रों में संघीय वसूली कार्यों के लिए एक समन्वयक अधिकारी नामित किया।

न्यूयॉर्क के गवर्नर कैथी होचुल के कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, आपातकालीन घोषणा कट्टारुगस, चौटाउक्वा, एरी, जेनेसी, जेफरसन, लुईस, नियाग्रा, वनिडा, ओस्वेगो, सेंट लॉरेंस और व्योमिंग की काउंटियों के लिए है।

गवर्नर होचुल ने सोमवार को कहा, मैं राष्ट्रपति बाइडेन को आपातकालीन घोषणा अनुरोध और चल रही मजबूत साझेदारी के साथ-साथ न्यू यॉकर्स के लिए राहत हासिल करने में उनकी सहायता के लिए धन्यवाद देता हूं।

मेरी टीम और मैं सभी को सुरक्षित रखने के लिए चौबीसों घंटे काम करना जारी रखेंगे और रिकॉर्ड-तोड़ने वाले शीतकालीन तूफान से पुनर्निर्माण और उबरने में मदद करने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे।

तूफान ने 24 घंटे की अवधि के भीतर सबसे अधिक बर्फबारी का राज्य रिकॉर्ड बनाया, एरी काउंटी के कुछ हिस्सों में 6 फीट से अधिक बर्फ गिर गई।

यूएस नेशनल वेदर सर्विस के अनुसार, एरी काउंटी के एक गांव ऑचर्ड पार्क में 17-20 नवंबर के बीच 80 इंच बर्फ गिरी थी।

तूफान के दौरान, इन प्रभावित क्षेत्रों में प्रति घंटे दो से तीन इंच की लगातार बर्फबारी दर का अनुभव हुआ, और कुछ में एक घंटे में छह इंच बर्फबारी देखी गई।

इस भारी बर्फबारी ने बेहद खतरनाक यात्रा की स्थिति पैदा कर दी।

--आईएएनएस

पीके/एएनएम