ब्रेवरमैन और एम15 लीक विवाद को जल्द से जल्द हल करने की जरूरत है: टोरी सांसद

लंदन, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)। कंजर्वेटिव सांसद और खुफिया और सुरक्षा समिति (आईएससी) के पूर्व सदस्य मार्क प्रिचर्ड ने कहा कि एम15 और गृह सचिव सुएला ब्रेवरमैन के बीच के मसले को जल्द ही हल किया जाना चाहिए।
 | 
ब्रेवरमैन और एम15 लीक विवाद को जल्द से जल्द हल करने की जरूरत है: टोरी सांसद लंदन, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)। कंजर्वेटिव सांसद और खुफिया और सुरक्षा समिति (आईएससी) के पूर्व सदस्य मार्क प्रिचर्ड ने कहा कि एम15 और गृह सचिव सुएला ब्रेवरमैन के बीच के मसले को जल्द ही हल किया जाना चाहिए।

डेली मेल की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ब्रेवरमैन की जांच राष्ट्रीय सुरक्षा अधिकारियों ने इस साल की शुरूआत में एक ब्रिटिश जासूस से संबंधित सुरक्षा उल्लंघन की एम15-लिंक्ड जांच के हिस्से के रूप में की थी। जांच में लीकर की पहचान का कोई निर्णायक सबूत नहीं पाया गया। अखबार ने कहा कि ब्रेवरमैन, जो उस समय अटॉर्नी जनरल थी, बीबीसी के खिलाफ निषेधाज्ञा की मांग कर रही थी ताकि वह अपने पूर्व साथी को आतंकित करने के लिए अपनी स्थिति का उपयोग करने वाले एक जासूस की पहचान करने से रोक सके।

छाया गृह सचिव, यवेटे कूपर ने आरोपों को बेहद गंभीर बताया। उन्होंने कहा, अटॉर्नी जनरल रहते हुए इन नए आरोपों सहित गृह सचिव के सुरक्षा उल्लंघनों की तत्काल जांच की आवश्यकता है। उन्होंने कहा- प्रधानमंत्री को यह कहने की जरूरत है कि क्या उन्हें इन आरोपों के बारे में पता था जब उन्होंने उन्हें फिर से नियुक्त किया। गृह सचिव की नियुक्ति करते समय सुरक्षा जोखिमों के बारे में चेतावनी को अनदेखा करना बेहद गैर-जिम्मेदार और खतरनाक है।

द गार्जियन ने बताया कि टोरी सांसद कैरोलिन नॉक्स ने गृह सचिव के रूप में सुएला ब्रेवरमैन की फिर से नियुक्ति पर सवाल उठाया है, जब उन्हें सुरक्षा उल्लंघन के लिए इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया था। बीबीसी से बात करते हुए, उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर बड़े सवाल थे और उन्होंने पूरी जांच की मांग की है और सच कहूं तो मैं उन्हें साफ होते हुए देखना चाहूंगी ताकि गृह सचिव अपना काम कर सकें।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम