ब्रिटिश सरकार ने यूक्रेनी शरणार्थियों को स्थायी घर देना सुनिश्चित करने का आग्रह किया

लंदन, 18 अगस्त (आईएएनएस)। यूक्रेन के शरणार्थियों के एक हजार से अधिक ब्रिटिश मेजबानों ने एक खुले पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसमें सरकार से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि मास्को-कीव युद्ध से भागे लोगों को स्थायी घर मिले।
 | 
ब्रिटिश सरकार ने यूक्रेनी शरणार्थियों को स्थायी घर देना सुनिश्चित करने का आग्रह किया लंदन, 18 अगस्त (आईएएनएस)। यूक्रेन के शरणार्थियों के एक हजार से अधिक ब्रिटिश मेजबानों ने एक खुले पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसमें सरकार से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि मास्को-कीव युद्ध से भागे लोगों को स्थायी घर मिले।

समाचार एजेंसी डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, 24 फरवरी को युद्ध शुरू होने के बाद से होम्स फॉर यूक्रेन प्रायोजन योजना के तहत लगभग 79, 000 शरणार्थी यूके आए हैं, मेजबानों को कम से कम छह महीने के लिए आवास दिए जाने की उम्मीद है।

इनमें से कुछ प्लेसमेंट अपने अंत के करीब होंगे, इन शरणार्थियों को या तो स्वतंत्र रूप से या किसी अन्य प्रायोजक के साथ वैकल्पिक आवास खोजने की जरूरत होगी।

पहले से ही, 1,300 से अधिक यूक्रेनी एकल घरों और परिवारों को बेघर के रूप में चिह्न्ति किया गया है।

सैंक्चुअरी फाउंडेशन ने अपने पत्र में कहा कि इस योजना के लिए उपयुक्त और किफायती दीर्घकालिक आवास बनाना सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है।

चैरिटी ने मंगलवार को पत्र प्रकाशित किया और बुधवार दोपहर तक इस पर लगभग 1,200 मेजबानों ने हस्ताक्षर किए। उन्होंने अपने घरों को 3,000 शरणार्थियों के लिए खोल दिया है।

पत्र में लिखा है, मेजबान यूक्रेनियन के भविष्य की गहराई से परवाह करते हैं, हम सरकार से यह सुनिश्चित करने के लिए कहते हैं कि वह हमारे समुदायों के एकीकरण की दिशा में अगला कदम उठाए।

इस समय शरणार्थियों के लिए अपना घर खोजने का कोई आसान तरीका नहीं है, सामाजिक आवास और निजी किराए के क्षेत्र में पहुंच में मुश्किल है।

वहीं, मेजबान सरकार से शरणार्थियों को उनके स्थानीय क्षेत्र में रहने में सक्षम बनाने के लिए 12 महीने के लिए यूनिवर्सल क्रेडिट हाउसिंग भत्ता सहित, शरणार्थियों को स्थायी आवास खोजने में मदद करने के लिए कई व्यावहारिक कदम उठाने का आह्वान कर रहे हैं।

--आईएएनएस

एसजीके