पाकिस्तान नेशनल असेंबली की 7 में से 6 सीटों पर इमरान की पार्टी आगे

इस्लामाबाद, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान नेशनल असेंबली की सात सीटों में से छह पर इमरान खान की पार्टी आगे चल रही है। मतगणना के रुझान की जानकारी रविवार को मीडिया की खबरों में दी गई।
 | 
पाकिस्तान नेशनल असेंबली की 7 में से 6 सीटों पर इमरान की पार्टी आगे इस्लामाबाद, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान नेशनल असेंबली की सात सीटों में से छह पर इमरान खान की पार्टी आगे चल रही है। मतगणना के रुझान की जानकारी रविवार को मीडिया की खबरों में दी गई।

द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, देशभर में छिटपुट हिंसा और झड़पों की खबरों के बीच सात नेशनल असेंबली सीटों और तीन पंजाब विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान समाप्त होने के बाद भी नतीजे आने जारी हैं। अब तक प्राप्त अनौपचारिक परिणामों के अनुसार, पीटीआई छह नेशनल असेंबली सीटों- मर्दन, चारसड्डा, कराची-लोरंगी, पेशावर, ननकाना साहिब और फैसलाबाद पर आगे चल रही है, जबकि पीपीपी कराची के मलिर और मुल्तान में आगे चल रही है।

इस बीच, खान की पार्टी पंजाब विधानसभा के दो निर्वाचन क्षेत्रों खानेवाल और बहावलनगर में आगे थी, जबकि पीएमएल-एन शेखूपुरा में पहले स्थान पर थी। सुबह आठ बजे मतदान शुरू हुआ और कुछ निर्वाचन क्षेत्रों में शांतिपूर्ण ढंग से जारी रहा और कुछ में छिटपुट झड़पों के साथ देश में तीव्र राजनीतिक गतिविधि देखी गई। देशभर में सीटों के लिए करोड़ों उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा। दावेदारों में पूर्व प्रधानमंत्री खान हैं जो उपचुनाव में आठ में से सात सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं।

द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, उनका कहना है कि वोट उनकी लोकप्रियता पर एक जनमत संग्रह है। जैसे ही मतदान प्रक्रिया शुरू हुई, खान ने संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों के लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने के लिए कहा। खान ने एक ट्वीट में कहा, यह बदमाशों के गुट से हकीकी आजादी के लिए जनमत संग्रह है। हम सभी पीडीएम, चुनाव आयोग और नामलूम अफराद के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

--आईएएनएस

केसी/एसजीके