पाकिस्तान की मंत्री ने कहा- इमरान खान के कार्यकाल के दौरान बनाई गई नीति के तहत भारत से बिजली संयंत्र आयात किया गया

इस्लामाबाद, 25 सितम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान की सूचना एवं प्रसारण मंत्री मरियम औरंगजेब ने रविवार को कहा कि ऑडियो लीक ने साबित कर दिया है कि न तो कोई अवैध कार्य काम किया गया और न ही किसी को कोई अनुचित लाभ दिया गया।
 | 
पाकिस्तान की मंत्री ने कहा- इमरान खान के कार्यकाल के दौरान बनाई गई नीति के तहत भारत से बिजली संयंत्र आयात किया गया इस्लामाबाद, 25 सितम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान की सूचना एवं प्रसारण मंत्री मरियम औरंगजेब ने रविवार को कहा कि ऑडियो लीक ने साबित कर दिया है कि न तो कोई अवैध कार्य काम किया गया और न ही किसी को कोई अनुचित लाभ दिया गया।

समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने एक बयान में दावा किया कि इमरान खान के कार्यकाल के दौरान बनाई गई नीति और कानून के तहत बिजली संयंत्र भारत से आयात किया गया था। समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के ऑडियो लीक में चर्चा किए गए दो मुद्दों को स्पष्ट करते हुए उन्होंने कहा, 18 जुलाई, 2022 को ग्रिड स्टेशन की स्थापना पर उच्च न्यायालय का आदेश है।

प्रधानमंत्री आवास के एक अधिकारी के साथ प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की एक कथित टेलीफोन पर बातचीत सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें प्रधानमंत्री के साथ सरकारी मामलों में मरियम नवाज के कथित प्रभाव के बारे में बात करते हुए सुना जा सकता है। ऑडियो टेप में सरकारी अधिकारी पीएम शहबाज शरीफ से मरियम नवाज शरीफ के दामाद की तरफ से भारत से पावर प्लांट इंपोर्ट करने की बात कर रहे हैं।

बातचीत के दौरान, पीएम हाउस के अधिकारी को प्रधानमंत्री को भारत से एक संयंत्र आयात नहीं करने की सलाह देते हुए सुना जा सकता है क्योंकि यह कदम सरकार की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाएगा। समा टीवी के मुताबिक अधिकारी को पीएम को जवाब देते हुए ये सुना जा सकता है कि, समस्या यह है कि यह मामला पहले एसी और फिर कैबिनेट में जाएगा और प्रधानमंत्री के निर्देश पर भारत से मशीनरी आयात करना आसान नहीं होगा क्योंकि यह एक मुद्दा बन सकता है।

समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को कहा कि मरियम नवाज और शहबाज शरीफ के ऑडियो लीक साबित करते हैं कि शरीफ परिवार अपने निजी फायदे के लिए भारत से अवैध रूप से मशीनरी आयात कर सकता है। मरियम नवाज और शहबाज शरीफ के कथित ऑडियो लीक के बारे में बात करते हुए इमरान खान ने कहा कि मरियम अपने दामाद की फैक्ट्री के लिए भारत से अवैध रूप से मशीनरी आयात करना चाहती थी।

उन्होंने कहा कि कश्मीर के आत्मनिर्णय के अधिकार को समाप्त करने और संयुक्त राष्ट्र चार्टर का उल्लंघन करने के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ सभी व्यापारिक संबंध तोड़ दिए। लेकिन, यह सरकार भारत के साथ संबंध बहाल करने की कोशिश कर रही है, वे अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए कश्मीरियों के संघर्ष की उपेक्षा करने के लिए तैयार हैं। इमरान खान ने कहा कि ऑडियो लीक साबित करता है कि शरीफ परिवार का एकमात्र उद्देश्य पैसा कमाना है और कुछ नहीं। करक में जनसभा को संबोधित करते हुए, पीटीआई प्रमुख ने कहा कि अमेरिका ने पाकिस्तान में 400 ड्रोन हमले किए और निर्दोष लोगों को मार डाला लेकिन शासकों ने इसके खिलाफ एक शब्द नहीं बोला क्योंकि उनकी संपत्ति विदेशों में खड़ी थी।

इमरान खान ने कहा कि वह जल्द ही अपने समर्थकों से आयातित सरकार से छुटकारा पाने के लिए निर्णायक मार्च निकालने का आह्वान करेंगे। समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, पीटीआई अध्यक्ष ने दोहराया कि अगर मौजूदा सरकार का कार्यकाल आगे बढ़ाया गया तो देश दलदल में फंस जाएगा। उन्होंने कहा कि पीपीपी और पीएमएल-एन ने खुद को एनआरओ दिया था और अरबों रुपये के भ्रष्टाचार के मामलों को बंद कर दिया था।

--आईएएनएस

केसी/आरएचए