दक्षिण पूर्व एशिया में होगा साउथ कोरिया-अमेरिका-जापान शिखर सम्मेलन : यूं-सुक-योल

सोल, 10 नवंबर (आईएएनएस)। अमेरिकी समकक्ष जो बाइडेन और जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा के साथ दक्षिण पूर्व एशिया में आगामी क्षेत्रीय सभाओं के मौके पर एक त्रिपक्षीय शिखर सम्मेलन करेंगे। यह बयान साउथ कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक-योल ने गुरुवार को दिया है।
 | 
दक्षिण पूर्व एशिया में होगा साउथ कोरिया-अमेरिका-जापान शिखर सम्मेलन : यूं-सुक-योल सोल, 10 नवंबर (आईएएनएस)। अमेरिकी समकक्ष जो बाइडेन और जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा के साथ दक्षिण पूर्व एशिया में आगामी क्षेत्रीय सभाओं के मौके पर एक त्रिपक्षीय शिखर सम्मेलन करेंगे। यह बयान साउथ कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक-योल ने गुरुवार को दिया है।

योनहाप समाचार एजेंसी, यूं शुक्रवार को छह दिवसीय यात्रा पर रवाना होंगे। वो आसियान से जुड़े क्षेत्रीय शिखर सम्मेलन के लिए नोम पेन्ह, कंबोडिया और फिर जी20 शिखर सम्मेलन के लिए बाली, इंडोनेशिया जाएंगे।

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ऐसे बहुपक्षीय सम्मेलनों में कई महत्वपूर्ण द्विपक्षीय बैठकें होती हैं। एक दक्षिण कोरिया-अमेरिका-जापान शिखर सम्मेलन तय किया गया है और कई अन्य द्विपक्षीय बैठकें या तो तय हैं या चर्चा के अधीन हैं।

यूं ने कहा कि उन्होंने इस बारे में बहुत सोचा कि क्या उन्हें ऐसे समय में शिखर सम्मेलन में भाग लेना चाहिए जब राष्ट्र घातक सियोल भीड़ क्रश से दुखी है, लेकिन आगे बढ़ने का फैसला किया क्योंकि ये महत्वपूर्ण घटनाएं हैं जो लोगों की आर्थिक गतिविधियों और हितों को प्रभावित करती हैं।

उन्होंने कहा, जैसा कि आप सभी जानते हैं, आसियान दक्षिण पूर्व एशियाई देशों का एक गठबंधन है, और यह एक ऐसा क्षेत्र है जो कई आर्थिक शक्तियों सहित कई देशों का ध्यान आकर्षित कर रहा है, जिन्होंने आसियान की केंद्रीयता को स्वीकार कर लिया है।

हमारे देश के राष्ट्रपति के रूप में, मैंने फैसला किया कि हमारे व्यवसायों की आर्थिक गतिविधियों का समर्थन करने के लिए बैठकों में भाग लेना मेरे लिए अनिवार्य था।

--आईएएनएस

पीटी/एसकेपी