जी20 के 17 नेताओं ने बाली शिखर सम्मेलन के लिए अपनी उपस्थिति की पुष्टि की

जकार्ता, 4 नवंबर (आईएएनएस)। जी20 सदस्य देशों के सत्रह नेताओं ने 15-16 नवंबर को बाली में होने वाले शिखर सम्मेलन में अपनी उपस्थिति की पुष्टि की है। यह बयान इंडोनेशिया के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता तेकु फैजासिया ने दिया है।
 | 
जी20 के 17 नेताओं ने बाली शिखर सम्मेलन के लिए अपनी उपस्थिति की पुष्टि की जकार्ता, 4 नवंबर (आईएएनएस)। जी20 सदस्य देशों के सत्रह नेताओं ने 15-16 नवंबर को बाली में होने वाले शिखर सम्मेलन में अपनी उपस्थिति की पुष्टि की है। यह बयान इंडोनेशिया के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता तेकु फैजासिया ने दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फैजास्या अन्य तीन नेताओं का नाम लेने से हिचक रहे थे जिन्होंने सुरक्षा कारणों से अपनी उपस्थिति की घोषणा नहीं की।

प्रवक्ता ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, यह सुरक्षा पहलुओं और अन्य चीजों से संबंधित है, जिनका आयोजन से पहले ध्यान रखने की जरूरत है।

इंडोनेशिया के विदेश मंत्री रेटनो मासुर्डी ने सोमवार को कहा कि, ब्रिटेन और इटली के नए प्रधानमंत्रियों, ऋषि सुनक और जॉर्जिया मेलोनी ने आगामी जी20 शिखर सम्मेलन के लिए अपनी उपस्थिति की पुष्टि की है।

मारसुडी ने कहा कि जी20 नेताओं का 13 नवंबर से बाली पहुंचने का कार्यक्रम है और वे 16 नवंबर की दोपहर या 17 नवंबर को रिसॉर्ट द्वीप से रवाना होंगे।

उनमें से कुछ एशिया-प्रशांत आर्थिक सहयोग (एपीईसी) की बैठक में भाग लेने के लिए सीधे बैंकॉक के लिए उड़ान भरेंगे।

--आईएएनएस

पीटी/एसकेपी