कनाडा : बेरोजगारी दर बढ़कर 5.4 फीसदी हुई

ओटावा, 10 सितंबर (आईएएनएस)। कनाडा की बेरोजगारी दर सात महीनों में पहली बार अगस्त में बढ़कर 5.4 फीसदी हो गई। यह जानकारी सांख्यिकी कनाडा ने दी।
 | 
कनाडा : बेरोजगारी दर बढ़कर 5.4 फीसदी हुई ओटावा, 10 सितंबर (आईएएनएस)। कनाडा की बेरोजगारी दर सात महीनों में पहली बार अगस्त में बढ़कर 5.4 फीसदी हो गई। यह जानकारी सांख्यिकी कनाडा ने दी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने राष्ट्रीय सांख्यिकी एजेंसी के हवाले से कहा कि जून और जुलाई में देखे गए 4.9 प्रतिशत के रिकॉर्ड निचले स्तर से 0.5 प्रतिशत अंक ऊपर बढ़ी है। बेरोजगारी दर मई 2020 के बाद से पहली वृद्धि है।

अगस्त में छह मुख्य जनसांख्यिकीय समूहों में से चार के लिए बेरोजगारी दर में वृद्धि हुई, जिसमें 15 से 24 आयु वर्ग के युवा पुरुष, 55 वर्ष और उससे अधिक उम्र की महिलाएं, मुख्य आयु वर्ग के पुरुष और कोर-आयु वर्ग की महिलाएं शामिल हैं।

लॉन्ग टर्म बेरोजगारी, जो लोग 27 सप्ताह या उससे अधिक समय से लगातार बेरोजगार थे, उनमें 13.7 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

एजेंसी ने कहा कि लंबी अवधि की बेरोजगारी अगस्त में कुल श्रम बल के अनुपात के रूप में 0.9 प्रतिशत थी, जो फरवरी 2020 के पूर्व-महामारी स्तर के समान थी।

हाल ही के अप्रवासियों की बेरोजगारी दर का कनाडा के सबसे बड़े शहरों में श्रम बाजार की स्थितियों पर विशेष प्रभाव पड़ता है। कनाडा के सांख्यिकी विभाग ने कहा कि टोरंटो और मॉन्ट्रियल, दोनों आर्थिक क्षेत्रों में बेरोजगारी दर अगस्त में राष्ट्रीय औसत को पार कर गई।

--आईएएनएस

पीके/एसजीके