कनाडा: जनवरी में रोजगार में डेढ़ लाख की वृद्धि

ओटावा, 11 फरवरी (आईएएनएस)। कनाडा में जनवरी में रोजगार में डेढ़ लाख की वृद्धि हुई और बेरोजगारी दर 5 प्रतिशत पर स्थिर रही। सांख्यिकी कनाडा ने यह जानकारी दी।
 | 
ओटावा, 11 फरवरी (आईएएनएस)। कनाडा में जनवरी में रोजगार में डेढ़ लाख की वृद्धि हुई और बेरोजगारी दर 5 प्रतिशत पर स्थिर रही। सांख्यिकी कनाडा ने यह जानकारी दी।

राष्ट्रीय सांख्यिकीय एजेंसी ने शुक्रवार को कहा कि इस समूह में महिलाओं और पुरुषों के बीच समान रूप से विभाजित 25 से 54 वर्ष की आयु के लोगों द्वारा रोजगार का लाभ उठाया गया। उन्होंने आगे कहा, 55 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों के बीच रोजगार में भी वृद्धि हुई, जबकि 15 से 24 वर्ष के बीच के युवाओं में थोड़ा बदलाव देखा गया।

थोक और खुदरा व्यापार, स्वास्थ्य देखभाल और सामाजिक सहायता और शैक्षिक सेवाओं के नेतृत्व में कई उद्योगों में लाभ हुआ। एजेंसी ने कहा कि इसी समय, परिवहन और भंडारण में रोजगार में गिरावट आई है।

एजेंसी के अनुसार, कुल काम के घंटे जनवरी में 0.8 प्रतिशत बढ़े और साल-दर-साल आधार पर 5.6 प्रतिशत बढ़े। संदर्भ सप्ताह के दौरान बीमारी या दिव्यांगता के कारण अनुपस्थित कर्मचारियों का अनुपात 7.1 प्रतिशत था। यह जनवरी 2022 में देखे गए रिकॉर्ड-उच्च 10 प्रतिशत से कम था और जनवरी के बराबर था।

एजेंसी ने कहा कि जनवरी में बेरोजगारी की दर जून और जुलाई 2022 में देखे गए रिकॉर्ड-निम्न 4.9 प्रतिशत से थोड़ी कम थी। बेरोजगार लोगों की कुल संख्या 1 मिलियन थी, जो 2022 की गर्मियों के बाद से देखे गए स्तर के समान है।

सांख्यिकी कनाडा ने कहा, जनवरी में अधिकांश या 63.9 प्रतिशत लोग एक से 13 सप्ताह के बीच अपेक्षाकृत कम समय के लिए बेरोजगार रहे। 27 सप्ताह या उससे अधिक समय तक लगातार काम से बाहर रहने वाले बेरोजगारों का अनुपात 15.8 प्रतिशत था, जो जनवरी 2022 में 19.9 प्रतिशत था।

--आईएएनएस

पीके/सीबीटी