कई उपेक्षित बच्चों की मौत के बाद अमेरिकी राज्य अधिकारी ने इस्तीफा दिया

वाशिंगटन, 11 नवंबर (आईएएनएस)। अमेरिकी राज्य लुइसियाना में बाल कल्याण एजेंसी की प्रमुख मार्केटा गार्नर वाल्टर्स ने एजेंसी की निगरानी में कई उपेक्षित बच्चों की मौतों के मद्देनजर इस्तीफा दे दिया है।
 | 
कई उपेक्षित बच्चों की मौत के बाद अमेरिकी राज्य अधिकारी ने इस्तीफा दिया वाशिंगटन, 11 नवंबर (आईएएनएस)। अमेरिकी राज्य लुइसियाना में बाल कल्याण एजेंसी की प्रमुख मार्केटा गार्नर वाल्टर्स ने एजेंसी की निगरानी में कई उपेक्षित बच्चों की मौतों के मद्देनजर इस्तीफा दे दिया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लुइसियाना के गवर्नर जॉन बेल एडवर्डस ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि उन्होंने वाल्टर्स का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है, जिन्होंने छह साल से अधिक समय तक राज्य के बच्चों और परिवार सेवा विभाग (डीसीएफएस) के सचिव के रूप में काम किया।

एक स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि एजेंसी को चेतावनी देने के बाद पिछले चार महीनों में, तीन बच्चों की मौत हो गई है, जिसमें दो साल के बच्चे को फेंटेनाइल का ओवरडोज भी शामिल है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जून में बच्चे की मौत से पहले उसके परिवार के बारे में डीसीएफएस को तीन रिपोर्टें दी गई थीं, लेकिन एजेंसी ने कभी भी परिवार से संपर्क नहीं किया और न ही उसे अपनी देखभाल से हटाने की कोशिश की।

फिर 31 अक्टूबर को, एक 20 महीने के बच्चे की तीव्र फेंटेनाइल विषाक्तता से मृत्यु हो गई, हालांकि उसकी मृत्यु से 10 दिन पहले, एक गुमनाम कॉल करने वाले ने चेतावनी दी थी कि उसके परिवार के सदस्य ड्रग्स का उपयोग कर रहे थे। एक और 2 वर्षीय लड़के की लाश गर्मी के मौसम में कूड़ेदान के अंदर एक डफेल बैग में मिला था, वह भी तब जब डीसीएफएस को चेतावनी दी गई थी और उसके परिवार की जांच शुरू की थी।

वाल्टर्स ने अपने त्याग पत्र में लिखा है कि राष्ट्रीय फेंटेनाइल महामारी के बीच डीसीएफएस के लिए काम करना कठिन होता जा रहा है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, डीसीएफएस हाल के वर्षों में संकट में फंस गया है क्योंकि लुइसियाना में दुर्व्यवहार और उपेक्षा की खबरें आसमान छू रही हैं।

एजेंसी के बाल कल्याण विभाग में वर्तमान में 400 पद खाली हैं और 174 लोग काम कर रहे हैं। राज्यपाल ने कहा- कई अमेरिकी राज्यों की तरह लुइसियाना भी प्रमुख बाल कल्याण चुनौतियों का सामना कर रहा है। उन्होंने कहा, उन मुद्दों में स्टाफ प्रतिधारण, उच्च कार्यकर्ता केसलोएड, बढ़े हुए मादक द्रव्य और घरेलू दुर्व्यवहार, और दुखद रूप से मासूम बच्चों की दुखद मौतें शामिल हैं।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम