इस साल के अंत तक चीन 30 से अधिक ब्रिक्स सम्मेलनों और कार्यक्रमों की मेजबानी करेगा

बीजिंग, 29 सितम्बर (आईएएनएस)। 29 सितंबर को चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने नियमित संवाददाता सम्मेलन में ब्रिक्स सहयोग व्यवस्था के मुद्दे पर संवाददाताओं के सवालों का जवाब दिया।
 | 
इस साल के अंत तक चीन 30 से अधिक ब्रिक्स सम्मेलनों और कार्यक्रमों की मेजबानी करेगा बीजिंग, 29 सितम्बर (आईएएनएस)। 29 सितंबर को चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने नियमित संवाददाता सम्मेलन में ब्रिक्स सहयोग व्यवस्था के मुद्दे पर संवाददाताओं के सवालों का जवाब दिया।

चीनी प्रवक्ता ने कहा कि चीन 2022 में ब्रिक्स का अध्यक्ष देश है। इस वर्ष की शुरूआत से चीन ने अध्यक्ष देश के विभिन्न कार्य किए, विभिन्न क्षेत्रों में ब्रिक्स सहयोग को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास किया है, और लगभग 130 बैठकों और गतिविधियों को सफलतापूर्वक आयोजित किया है। साथ ही, चीन ब्रिक्स साझेदारी के निर्माण को सख्ती से बढ़ावा देता है, ब्रिक्स प्लस सहयोग मॉडल को और बढ़ावा देता है, और अधिक विकासशील देशों को उचित तरीके से ब्रिक्स सहयोग में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करता है। अब तक चीन ने 20 से अधिक ब्रिक्स प्लस कार्यवाहियों का आयोजन किया। अब से इस वर्ष के अंत तक, चीन 30 से अधिक ब्रिक्स सम्मेलनों और गतिविधियों की मेजबानी करेगा। हम नवोदित बाजार देशों और विकासशील देशों की एकता और सहयोग को गहरा करने के लिए निरंतर प्रयास करेंगे, ताकि विश्व शांति और विकास में अधिक स्थिरता और सकारात्मक ऊर्जा डाली जा सके।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एएनएम