इस वर्ष तिब्बत में 13.7 अरब युआन से 21 जन-जीवन संबंधी मामलों का कार्यान्वयन होगा

बीजिंग, 16 जनवरी (आईएएनएस)। इन दिनों तिब्बत स्वायत्त प्रदेश में 12वीं जन प्रतिनिधि सभा का पहला सम्मेलन आयोजित हो रहा है, जिसमें मिली खबर के अनुसार, इस वर्ष तिब्बत में 13.7 अरब युआन से 21 जन-जीवन संबंधी मामलों का कार्यान्वयन होगा।
 | 
इस वर्ष तिब्बत में 13.7 अरब युआन से 21 जन-जीवन संबंधी मामलों का कार्यान्वयन होगा बीजिंग, 16 जनवरी (आईएएनएस)। इन दिनों तिब्बत स्वायत्त प्रदेश में 12वीं जन प्रतिनिधि सभा का पहला सम्मेलन आयोजित हो रहा है, जिसमें मिली खबर के अनुसार, इस वर्ष तिब्बत में 13.7 अरब युआन से 21 जन-जीवन संबंधी मामलों का कार्यान्वयन होगा।

इन 21 मामलों में शिक्षा से जुड़े तीन मुफ्त धन, शहरी व ग्रामीण निवासियों के लिए बुनियादी चिकित्सा बीमा सब्सिडी और बुनियादी सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवा सब्सिडी को बढ़ाना सहित 13 मानक शामिल हैं, जिनसे 7.13 लाख से अधिक छात्रों और 28.52 लोगों को लाभ मिलेगा।

वहीं, शहरी और ग्रामीण निवासियों के लिए बुनियादी पेंशन बीमा के बुनियादी पेंशन मानक को भी बढ़ाया जाएगा, जिससे लगभग 3 लाख लोग लाभान्वित होंगे। इसके अलावा, अनाथ बच्चों के लिए बुनियादी जीवन भत्ते का स्तर उन्नत होगा। सीमावर्ती निवासियों के लिए सब्सिडी और सीमा रक्षकों के लिए सब्सिडी की दो नीतियों में भी और सुधार किया जाएगा।

इन 21 मामलों में निवेश करके समुद्र सतह से 3,500 मीटर ऊपर सीमावर्ती काउंटी और कस्बों के लिए ऑक्सीजन आपूर्ति सुविधाओं का निर्माण, काउंटियों व जिलों में सार्वजनिक अस्पतालों का हीटिंग निर्माण, पठारी क्षेत्र में खाना कराने के लिए बहुक्रियाशील उपकरण का प्रचार आदि भी शामिल हैं।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एएनएम