इंडोनेशिया में महसूस हुए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल 6.2 तीव्रता

जकार्ता, 16 जनवरी (आईएएनएस)। इंडोनेशिया के पश्चिमी प्रांत आचे में सोमवार को 6.2 तीव्रता का भूकंप आया, लेकिन इससे कोई नुकसान या हताहत नहीं हुआ। देश के मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और भूभौतिकी ब्यूरो ने यह जानकारी दी।
 | 
इंडोनेशिया में महसूस हुए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल 6.2 तीव्रता जकार्ता, 16 जनवरी (आईएएनएस)। इंडोनेशिया के पश्चिमी प्रांत आचे में सोमवार को 6.2 तीव्रता का भूकंप आया, लेकिन इससे कोई नुकसान या हताहत नहीं हुआ। देश के मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और भूभौतिकी ब्यूरो ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ब्यूरो ने कहा कि भूकंप सुबह करीब 5.30 बजे आया, जिसका केंद्र आचेह सिंगकिल जिले से 47 किमी दक्षिण-पूर्व में स्थित था और समुद्र तल के नीचे 23 किमी की गहराई में था।

इसमें कहा गया है कि भूकंप में सुनामी लाने की क्षमता नहीं थी। भूकंप के झटके नजदीकी उत्तरी सुमात्रा प्रांत में भी महसूस किए गए।

नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट एंड मिटिगेशन एजेंसी के प्रवक्ता अब्दुल मुहरी के मुताबिक भूकंप से घरों या इमारतों को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

उन्होंने शिन्हुआ को बताया, इस भूकंप से कोई हताहत या घायल नहीं हुआ है, झटके से कोई नुकसान नहीं हुआ है। हमने भूकंप प्रभावित क्षेत्रों की जांच की है।

--आईएएनएस

एचएमए/एसकेपी