अमेरिका : कांग्रेस सदस्यों ने भेदिया कारोबार रोकने के लिए कदम बढ़ाया

वाशिंगटन, 15 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिकी कांग्रेस के करीब 37 सदस्य उम्मीद कर रहे हैं कि सीनेट और हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव दोनों के सदस्यों द्वारा इनसाइडर ट्रेडिंग को रोकने की मांग करने वाले अपने प्रतिष्ठित विधेयक को तीसरी बार आगे बढ़ाएंगे।
 | 
अमेरिका : कांग्रेस सदस्यों ने भेदिया कारोबार रोकने के लिए कदम बढ़ाया वाशिंगटन, 15 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिकी कांग्रेस के करीब 37 सदस्य उम्मीद कर रहे हैं कि सीनेट और हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव दोनों के सदस्यों द्वारा इनसाइडर ट्रेडिंग को रोकने की मांग करने वाले अपने प्रतिष्ठित विधेयक को तीसरी बार आगे बढ़ाएंगे।

विधेयक का उद्देश्य सांसदों को द ट्रांसपैरेंट रिप्रेजेंटेशन अपहोल्डिंग सर्विस एंड ट्रस्ट इन कांग्रेस एक्ट, या ट्रस्ट के माध्यम से इनसाइडर ट्रेडिंग से रोकना है।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, इसे पहली बार जून 2020 में पेश किया गया था और जनवरी 2021 में सदन के पटल पर वापस लाया गया था। हालांकि, यह इससे आगे कभी नहीं बढ़ा, में कहा गया।

12 जनवरी को वर्जीनिया के रेप्स अबीगैल स्पैनबर्गर और टेक्सास के चिप रॉय, 35 सह-प्रायोजकों के द्विदलीय गठबंधन द्वारा समर्थित, बिल को फिर से पेश किया।

स्पैनबर्गर ने एक बयान में कहा, हमने जबरदस्त गति देखी, हमने अपने जिलों में बढ़ते समर्थन को देखा, और हमने राजनीतिक स्पेक्ट्रम में बढ़ती मान्यता देखी कि इस तरह के सुधार की जरूरत है।

एक पोर्टल के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है, कांग्रेस अधिनियम में हमारा विश्वास प्रदर्शित करेगा कि कानून निमार्ता अमेरिकी लोगों के हितों की सेवा करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं - अपने स्वयं के स्टॉक पोर्टफोलियो पर नहीं।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि हालांकि ये जानकारियां उन्हें दूरदर्शी नहीं बनाती हैं, लेकिन जब शेयर बाजार में ट्रेडिंग की बात आती है तो यह निश्चित रूप से एक फायदा है।

कंजर्वेटिव एडवोकेसी ग्रुप कन्वेंशन ऑफ स्टेट्स एक्शन ने पिछले साल एक सर्वेक्षण किया था] जिसमें दिखाया गया था कि 75 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं का मानना है कि व्यापार करते समय सांसदों को अनुचित लाभ होता है - और वे भावनाएं निराधार नहीं हैं।

एक प्रमुख मीडिया आउटलेट की एक रिपोर्ट ने खुलासा किया कि कांग्रेस के 72 सदस्यों ने अपने वित्तीय व्यापार की रिपोर्ट नहीं की क्योंकि उन्हें 2012 के कांग्रेसनल नॉलेज एक्ट पर स्टॉप ट्रेडिंग द्वारा करना अनिवार्य है।

वॉल स्ट्रीट जर्नल ने एक स्वतंत्र जांच की जिसमें पता चला कि वाशिंगटन के हजारों अधिकारी नैतिक रूप से ग्रे ट्रेडिंग में भाग ले रहे हैं।

ट्रस्ट इसे कम करना चाहता है। हालांकि, वे अभी भी डायवर्सिफाइड ईटीएफ, डायवर्सिफाइड म्युचुअल फंड और यूएस ट्रेजरी बिल, नोट्स या बॉन्ड खरीदने में सक्षम होंगे।

रॉय ने फॉक्स बिजनेस को बताया, अमेरिकी लोग कांग्रेस के सदस्यों को काफी महत्वपूर्ण मुनाफा बनाते हुए देखकर थक गए हैं, जबकि वे उन नीतियों पर मतदान कर रहे हैं जो निगमों को प्रभावित करती हैं।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम