अफगानिस्तान: हेराटी की मस्जिद में विस्फोट से 20 की मौत, 22 घायल

नई दिल्ली, 2 सितम्बर (आईएएनएस)। पश्चिमी अफगानिस्तान की सबसे बड़ी मस्जिदों में से एक में हुए भीषण बम विस्फोट में करीब बीस लोगों की मौत हो गई, जबकि दो दर्जन लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए। विस्फोट में प्रभावशाली इमाम की मौत हो गई, जिन्होंने इस साल की शुरूआत में सरकार के खिलाफ छोटी से छोटी कार्रवाई करने वालों का सिर कलम करने का आह्वान किया था।
 | 
अफगानिस्तान: हेराटी की मस्जिद में विस्फोट से 20 की मौत, 22 घायल नई दिल्ली, 2 सितम्बर (आईएएनएस)। पश्चिमी अफगानिस्तान की सबसे बड़ी मस्जिदों में से एक में हुए भीषण बम विस्फोट में करीब बीस लोगों की मौत हो गई, जबकि दो दर्जन लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए। विस्फोट में प्रभावशाली इमाम की मौत हो गई, जिन्होंने इस साल की शुरूआत में सरकार के खिलाफ छोटी से छोटी कार्रवाई करने वालों का सिर कलम करने का आह्वान किया था।

ट्विटर पर पोस्ट की गई छवियों और तस्वीरों में हेरात शहर में गजरगाह मस्जिद के परिसर के आसपास बिखरे हुए खून से सने शरीर दिखाई दे रहे थे।

पिछले साल तालिबान के सत्ता में लौटने के बाद से हिंसा में कमी आई है, लेकिन हाल के महीनों में कई बम विस्फोटों कुछ अल्पसंख्यक समुदायों को निशाना बनाकर देश को झकझोर दिया है, कई का दावा है कि विस्फोट जिहादी इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह ने किया है।

--आईएएनएस

अनिल सिंह/एएनएम