ऋषिकेश में एक मार्च से होने जा रहा अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव का आगाज , कार्यक्रम की रुपरेखा तय

उत्तराखंड में अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव एक मार्च से ऋषिकेश में गंगा तट पर शुरू होने जा रहा है जिसके लिए सभी तेयारिया और कार्यक्रम की रुप रेखा तैयार कर ली गयी है इस बार कोविड गाइडलाइन के अनुसार योग महोत्सव को वृहद रूप नहीं दिया जा रहा है। इसलिए लगभग 450 प्रतिभागी ही महोत्सव में
 | 
ऋषिकेश में एक मार्च से होने जा रहा अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव का आगाज , कार्यक्रम की रुपरेखा तय

उत्तराखंड में अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव एक मार्च से ऋषिकेश में गंगा तट पर शुरू होने जा रहा है जिसके लिए सभी तेयारिया और कार्यक्रम की रुप रेखा तैयार कर ली गयी है इस बार कोविड गाइडलाइन के अनुसार योग महोत्सव को वृहद रूप नहीं दिया जा रहा है। इसलिए लगभग 450 प्रतिभागी ही महोत्सव में शिरकत करेंगे।उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद व गढ़वाल मंडल विकास निगम की ओर से प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव का एक मार्च को गंगा तट पर आगाज होगा। यह आयोजन आफलाइन और आनलाइन माध्यम से होगा।

शुक्रवार को जीएमवीएन के महाप्रबंधक वित्त अभिषेक आनंद व महाप्रबंधक पर्यटन जितेंद्र कुमार ने प्रेस वार्ता की । अभिषेक ने बताया कि महोत्सव की तैयारियां पूरी कर दी गई हैं। इसके लिए एक मुख्य हैंगर के अलावा चार योग हॉल तैयार किए गए हैं। इनमें योग की अलग-अलग विधाओं के प्रशिक्षण साधकों को प्रशिक्षण देंगे। बताया कि आम साधक के लिए साप्ताहिक पैकेज सात हजार रुपये और छात्रों के लिए एक हजार रुपये तय किया गया है। इसके अलावा योग महोत्सव को पूरे विश्व में ऑनलाइन माध्यम से भी उपलब्ध कराया जाएगा। सात-दिवसीय योग महोत्सव के लिए अभी तक 306 प्रतिभागी पंजीकरण करा चुके हैं।