INTERNATIONAL WOMEN’S DAY:  महिला दिवस पर महिलाओं के हवाले रहा इज्जतनगर रेलवे स्टेशन

बरेली। पूर्वोत्तर रेलवे (North Eastern Railway) ने महिला दिवस पर एक अनोखी पहल की, रेलवे मंडल का इज्जत नगर रेलवे स्टेशन का संचालन एक दिन के लिए महिला स्टाफ (Female staff) को दिया गया। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि आज सभी क्षेत्रों में महिलाएं, पुरुषों के साथ कंधा मिलाकर साथ चल रही हैं। आज की
 | 
INTERNATIONAL WOMEN’S DAY:  महिला दिवस पर महिलाओं के हवाले रहा इज्जतनगर रेलवे स्टेशन

बरेली। पूर्वोत्तर रेलवे (North Eastern Railway) ने महिला दिवस पर एक अनोखी पहल की, रेलवे मंडल का इज्जत नगर रेलवे स्टेशन का संचालन एक दिन के लिए महिला स्टाफ (Female staff)  को दिया गया। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि आज सभी क्षेत्रों में महिलाएं, पुरुषों के साथ कंधा मिलाकर साथ चल रही हैं। आज की नारी किसी मायने में किसी से कम नही है।
INTERNATIONAL WOMEN’S DAY:  महिला दिवस पर महिलाओं के हवाले रहा इज्जतनगर रेलवे स्टेशनटिकट विंडो (Ticket Window) पर यात्रियों को टिकट देती महिला, पॉवर केबिन में ट्रेन चालकों को गाइडलाइन (Guideline) देती महिला, यहां तक कि बरेली से चलने वाली त्रिवेणी एक्सप्रेस (Triveni Express) को भी महिला लोको पायलट ही लेकर गईं। पूर्वोत्तर रेलवे की ओर से महिला दिवस पर इज्जत नगर रेलवे स्टेशन (Izzat Nagar Railway Station) का एक दिन महिला कर्मचारियों के नाम रहा, यहां के सभी मुख्य कार्य महिलाओं को दिए गए। इस पहल से सभी महिला कर्मचारी भी काफी उत्‍साहित नजर आईं।
INTERNATIONAL WOMEN’S DAY:  महिला दिवस पर महिलाओं के हवाले रहा इज्जतनगर रेलवे स्टेशनदेश की सरकार महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कई योजनाएं कर रही है। ऐसे में रेलवे की इस पहल ने साबित कर दिया कि आज की महिला किसी भी मायने में कम नही बस जरूरत है उनको मौका देने की।
INTERNATIONAL WOMEN’S DAY:  महिला दिवस पर महिलाओं के हवाले रहा इज्जतनगर रेलवे स्टेशनकिसी मायने में कम नहीं महिलाएं
पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने कहा कि रेलवे में महिला दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उन्‍होंने कहा कि महिला दिवस (Women’s Day) पर रेलवे में ट्रेनों का संचालन महिलाओं के हवाले किया गया जो अन्‍य दिनों की अपेक्षा किसी भी मायने में कम नहीं थी। इसके लिए उन्होंने सभी महिलाओं को बधाई दी।