International Women’s Day: महिलाओं के लिए चलेगी स्‍पेशल ट्रेन

मुरादाबाद: हर साल 8 मार्च को महिलाओं प्रति सम्मान व उनकी उपलाब्धियों के उपलक्ष्य इंटरनेशनल वुमंस डे (International Women’s Day) मनाया जाता है। इस बार रेलवे (Railway) ने लेडीज स्पेशल ट्रेन (Ladies Special Train) चला कर एक नई पहल शुरू की है। यह स्पेशल ट्रेन मुरादाबाद से गजरौला के बीच चलेगी। इस ट्रेन की खास
 | 
International Women’s Day: महिलाओं के लिए चलेगी स्‍पेशल ट्रेन

मुरादाबाद: हर साल 8 मार्च को महिलाओं प्रति सम्‍मान व उनकी उपलाब्‍धियों के उपलक्ष्‍य इंटरनेशनल वुमंस डे (International Women’s Day) मनाया जाता है। इस बार रेलवे (Railway) ने लेडीज स्पेशल ट्रेन (Ladies Special Train) चला कर एक नई पहल शुरू की है। यह स्‍पेशल ट्रेन मुरादाबाद से गजरौला के बीच चलेगी। इस ट्रेन की खास बात ये है कि इस पूरी ट्रेन में सिर्फ महिला स्‍टाफ (Female staff) की ही तैनाती की जायेगी। यह ट्रेन सुबह 9.25 बजे मुरादाबाद से रवाना होगी।
वुमंस डे पर रेलवे विभाग (Railway Department) की ओर से रेलवे स्‍टेशन (Railway Station) पर जागरूकता अभियान (Awareness Campaign) व एनजीओ (NGO) परिवर्तन दि चेंज संस्था ने महिलाओं को जागरुक करने के लिए कार्यक्रम किए। इस कार्यक्रम में महिला रेल यात्रियों को महिला हेल्प लाइन नंबर (Help Line Number) की जानकारी दी। वुमंस डे पर यानि रविवार को यह लेडीज स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी।