drishti haldwani

रुद्रपुर-भारतीयम इंटरनेशनल स्कूल में कल से शुरू होंगे वार्षिक खेल, पढिय़े कब क्या होगा

205

रुद्रपुर-न्यूज टुडे नेटवर्क- भारतीयम इंटरनेशनल स्कूल में कल वार्षिक खेल मीट का आयोजन किया जायेगा। यह जानकारी देते हुए संस्थान के डायरेक्टर भरत गोयल ने बताया कि भारतीयम स्कूल अपने तीन दिवसीय वार्षिक खेलों को आयोजन करने जा रहा है। उन्होंने बताया कि खेल छात्र के जीवन का अभिन्न हिस्सा हैं। जो बच्चों के बीच मित्रता की भावना विकसित करते हैं और उन्हें टीम की भावना को कम करने में मदद करते हैं। भारतीम छात्रों के सभी विकास को सक्षम करने के लिए वार्षिक खेलों का आयोजन कर रहा है। वार्षिक पर्व समारोह के शुभारम्भ के अवसर पर समारोह फ्लोरल हेड गर्ल द्वारा अतिथियों का स्वागत गीतों के माध्यम से किया जायेगा। साथ ही कई कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेंगे। वार्षिक खेल 28 नवंबर से 30 नवंबर तक होंगे।

iimt haldwani

पहले दिन की खेल सारणी

खेलों के पहले दिन छठी से आठवीं तक की लडक़े-लड़कियों की 400 मीटर की दौड़, नवीं व दसवीं में लडक़े-लड़कियों की 100 मीटर की दौड़, दूसरी क्लास के लडक़े-लड़कियों की 200 मीटर की दौड़ वही तीसरी और चौथी क्लास के लडक़े-लड़कियों की 100 मीटर की दौड़ अलग-अलग होगी। वही सीनियर लेबल पर 11वीं व 12वीं के लडक़े-लड़कियों की 100 मीटर की दौड़, पांचवीं व छठी क्लास के लडक़े-लड़कियों की 400 मीटर की दौड़, 11वीं व 12 वीं लडक़े-लड़कियों की की 400 मीटर की दौड़ और नवीं व दसवी क्लास में लडक़ों की 1000 मीटर की दौड़ और नवीं व दसवी क्लास में ही लड़कियों की 800 मीटर की दौड़ का आयोजन किया जायेगा।

दूसरे दिन की खेल सारणी

वही वार्षिक खेलों के दूसरे दिन सातवी व आठवीं के लडक़े-लडिक़यों का शॉट पूट, पांचवी व छठीं में लडक़ों का लांग जंप, 11वीं व 12वीं के लड़कियों की लांग जंप, 11वीं व 12वीं के लडक़ों की 1200 मीटर रेस व लड़कियों की 1000 मीटर रेस, 10वीं व 11वीं के लडक़े-लड़कियों की लांग जंप, पांचवीं व छठी के लड़क़ों का शॉट पुट व लड़कियों का शॉट पुट थ्रो, पीजी के बच्चों की 50 मीटर रेस, शेप फस्र्ट से थर्ड तक 50 मीटर की रेस, पहली क्लास की बच्चों की 50 मीटर रेस, पीजी की फन रेस, शेप फस्र्ट से थर्ड तक फन रेस, पहली क्लास की हुरडल रेस होगी। इसके बाद 11वीं व 12वीं के लडक़ों की लांग जंप, सातवीं व आठवीं में लड़कियों की 800 मीटर रेस, पांचवी व छठी मेंं लड़कियों की लांग जंप, सातवी व आठवी में लडक़ों की 1000 मीटर की रेस, तीसरी व चौथी में लडक़ों को शॉट पुट थ्रो, दूसरी क्लास के लडक़े-लड़कियों का सक रेस, तीसरी व चौथी क्लास के लडक़े-लड़कियों की 200 मीटर रेस, तीसरी व चौथी क्लास के लड़कियों की शॉट पुट थ्रो और पहली क्लास की फन रेस होगी।

तीसरे दिन की खेल सारणी

तीसरे दिन नवीं और दसवी के लडक़े-लड़कियों की शॉट पुट, सातवीं व आठवीं के लड़कियों की लांग जंप, 11वीं व 12वीं के लडक़े-लड़कियों की शॉट पुट, पांचवी व छठी में लडक़ों की 800 मीटर रेस व लड़कियों की 600 मीटर रेस होगी। दूसरी क्लास के लडक़े व लड़कियों की 100 मीटर की रेस, तीसरी व चौथी क्लास के लडक़े-लड़कियों की बॉल बैलेंसिंग रेस, पांचवीं व छठीं लडक़े-लकिडय़ों की 100 मीटर रेस, नवीं व दसवीं के लडक़े-लड़कियों की 400 मीटर रेस, छठीं व सातवीं में लडक़ों की 400 मीटर की रेस, सातवीं व आठवी में लडक़ियों की 100 मीटर रेस, सातवीं व आठवी में लडक़ों का लांग जंप, सातवीं व आठवी में लड़कियों से 400 मीटर रेस, सातवीं व आठवीं में लडक़े-लड़कियों की 100 मीटर दौड़ और 11वीं व 12वीं में लडक़े-लड़कियों की 4 बाई 200 मीटर रेस होगी।