बुधवार को ये रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा लेंगे इंशात शर्मा

अहमदाबाद। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा टेस्ट क्रिकेट में 100 टेस्ट खेलने वाले भारत के 11वें खिलाड़ी बनने जा रहे हैं। बुधवार का मैच शुरू होते ही ये रिकॉर्ड उनके नाम होगा। बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ सरदार पटेल स्टेडियम में तीसरा टेस्ट मैच शुरू होगा। इस मैच में खेलने के साथ ही इशांत यह उपलब्धि
 | 
बुधवार को ये रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा लेंगे इंशात शर्मा

अहमदाबाद। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा टेस्ट क्रिकेट में 100 टेस्ट खेलने वाले भारत के 11वें खिलाड़ी बनने जा रहे हैं। बुधवार का मैच शुरू होते ही ये रिकॉर्ड उनके नाम होगा।

बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ सरदार पटेल स्टेडियम में तीसरा टेस्ट मैच शुरू होगा। इस मैच में खेलने के साथ ही इशांत यह उपलब्धि हासिल कर लेंगे। इशांत ने सीरीज के दूसरे मैच में 300 विकेट पूरे कर लिए थे। यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह छठे भारतीय गेंदबाज बने थे।

दिल्ली के इशांत ने वर्ष 2००7 में ढाका में बंगलादेश के खिलाफ अपना टेस्ट कॅरियर राहुल द्रविड़ की कप्तानी में शुरू किया था। इशांत यदि अहमदाबाद के मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में 24 फरवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट में उतरते हैं तो यह उनका 1००वां टेस्ट मैच होगा और लीजेंड कपिल देव के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले वे दूसरे भारतीय पेसर बनेंगे।

32 वषीर्य इशांत ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज के दूसरे टेस्ट में अपने ‘विकेटों’ का तिहरा शतक पूरा किया था। इशांत के नाम 99 टेस्ट में 302 विकेट हैं। एक पारी में उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी 74 रन देकर 7 विकेट है। उन्होंने 11 बार पारी में 5 विकेट लिए हैं।

भारत की ओर से 1०० टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ियों में सचिन तेंदुलकर (200), राहुल द्रविड़ (163), वीवीएस लक्ष्मण (134),अनिल कुंबले (132), कपिल देव (131), सुनील गावस्कर  (125),  दिलीप वेंगसरकर (116), सौरभ गांगुली (113), वीरेंद्र सहवाग (1०3) और हरभजन सिंह (1०3) शामिल हैं।