देहरादून-हरिद्वार में 27 व 28 को औद्योगिक शिखर सम्मेलन, सीएम त्रिवेन्द्र ने दी जानकारी

देहरादून-आगामी 27 व 28 सितंबर को हरिद्वार में औद्योगिक शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। पिछले साल इन्वेस्टर्स समिट में सम्पादित एमओयू की ग्राउन्डिंग करने वाले निवेशकों के साथ, राज्य के ऐसे निवेशक जिनके पहले से ही उद्योग राज्य में स्थापित हैं और नई इकाईयां लगाने के इच्छुक हैं, को भी आमंत्रित किया
 | 
देहरादून-हरिद्वार में 27 व 28 को औद्योगिक शिखर सम्मेलन, सीएम त्रिवेन्द्र ने दी  जानकारी

देहरादून-आगामी 27 व 28 सितंबर को हरिद्वार में औद्योगिक शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। पिछले साल इन्वेस्टर्स समिट में सम्पादित एमओयू की ग्राउन्डिंग करने वाले निवेशकों के साथ, राज्य के ऐसे निवेशक जिनके पहले से ही उद्योग राज्य में स्थापित हैं और नई इकाईयां लगाने के इच्छुक हैं, को भी आमंत्रित किया गया है। आज सचिवालय स्थित मीडिया सेंटर में आयोजित प्रेसवार्ता में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने यह जानकारी दी।

देहरादून-हरिद्वार में 27 व 28 को औद्योगिक शिखर सम्मेलन, सीएम त्रिवेन्द्र ने दी  जानकारी

इस दौरान सीएम ने कहा कि विगत में इन्वेस्टर्स समिट में एमओयू करने वाले उद्यमियों के साथ परिचर्चा कर उनकी परियोजना के क्रियान्वयन की वर्तमान स्थिति और अनुभव साझा किए जाएंगे। ऐसे उद्यमी जिन्होंने अभी एमओयू का क्रियान्वयन नहीं किया है, से भी चर्चा की जाएगी। समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर समाधान किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने बताया कि दिनांक 27 सितम्बर को फ्यूचर मैन्युफैक्चरिंग विषय के अंतर्गत प्रथम सत्र में सस्टेनेबल पैकेजिंग एवं वेस्ट मेनेजमेंटए दूसरे सत्र में स्मार्ट मैन्युफैक्चरिंग व तीसरे सत्र में ग्रीन मैन्युफैक्चरिंग पर गोष्ठी आयोजित की जाएगी।

देहरादून-हरिद्वार में 27 व 28 को औद्योगिक शिखर सम्मेलन, सीएम त्रिवेन्द्र ने दी  जानकारी

महाराष्ट्र, दिल्ली एनसीआर, कर्नाटक, हरियाणा, उड़ीसा व चण्डीगढ़ के 45 से अधिक एक्जीबीटर्स द्वारा प्रतिभाग किया जाएगा। प्रदर्शनी में ऑटोमोबाईल एवं ऑटो कम्पोनेंटए इंजीनियरिंगए इलैक्ट्रिकल व इलैक्ट्रोनिक, एफएमजीसी, पैकेजिंग, ग्रीन टैक्नोलोजी उत्पादों की प्रदर्शनी के साथ-साथ परामर्शी संस्थाओं द्वारा परामर्शी सेवाओं, वित्तीय सेवाओं और उद्योगों के लिए तकनीकी मानव शक्ति के बारे में जानकारी दी जाएगी। दूसरे दिन 28 सितम्बर को सूक्ष्म एवं लघु उद्यमों की प्रतिस्पर्धात्मकता को बढऩे के संबंध में परिचर्चा की जाएगी।