इंडो नेपाल बॉर्डर पर आपसी ताल-मेल से रुकेगा अपराध, जानिए एएसएसबी के डिप्टी कमांडेंट क्या बोले…

न्यूज टुडे नेटवर्क। पीलीभीत 49वीं वाहिनी के डिप्टी कमांडेंट ने भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी की सीमा चौकियों का दौरा किया। सीमा से संबंधित गतिविधियों के बारे जानकारी ली। सीमावर्ती ग्रामीणों से बैठकर बात की तथा एसएसबी के साथ आपसी सामंजस्य और सौहार्द बनाकर सहयोग की अपील की। 49वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल पीलीभीत
 | 
इंडो नेपाल बॉर्डर पर आपसी ताल-मेल से रुकेगा अपराध, जानिए एएसएसबी के डिप्टी कमांडेंट क्या बोले…

न्यूज टुडे नेटवर्क। पीलीभीत 49वीं वाहिनी के डिप्टी कमांडेंट ने भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी की सीमा चौकि‍यों का दौरा किया। सीमा से संबंधित गतिविधियों के बारे जानकारी ली।

सीमावर्ती ग्रामीणों से बैठकर बात की तथा एसएसबी के साथ आपसी सामंजस्य और सौहार्द बनाकर सहयोग की अपील की।
49वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल पीलीभीत कंपनी के डिप्टी कमांडेंट अमनदीप सिंह ने कंबोज नगर, कमला पुरी और शारदा पूरी आदि सीमा चौकि‍यों का दौरा किया और सीमा क्षेत्र के गतिविधियों के संबंध में जानकारी ली। कंबोज नगर कंपनी मुख्यालय के निकटवर्ती गांव के ग्रामीणों से बैठक कर वार्तालाप किया। बॉर्डर पर अवैधानिक गतिविधियों को रोकने, गन्ना किसानो की समस्या के संबंध में, बार्डर पर आपसी सामंजस्य एवं सौहार्द स्थापित करने तथा ग्रामीणों को एसएसबी के जवानों का सहयोगपूर्ण व्यवहार करने की अपील की।

कमांडेंट ने नेपाल एपीएफ, मीडिया और ग्रामीणों के साथ की बैठक
डिप्टी कमांडेंट अमनदीप सिंह ने बॉर्डर पिलर संख्या 35 के निकट नेपाली एपीएफ व नेपाली मीडिया सहित नेपाल के ग्रामीणों के साथ बैठकर बातचीत की। बातचीत में कमांडेंट ने कहा कि दोनों देशों के लोगों से आपस में किसी प्रकार का भेदभाव न रखने, एक साथ मिलकर दोनों देशों के बीच अवैध गतिविधियों को रोकने के संबंध में विचार विमर्श किया तथा किसानों और मजदूरों को अपने-अपने खेतों मे सुचारु रुप से आने जाने की बात कही।