इंडो नेपाल बॉर्डरः एसएसबी को देख 1.5 लाख का सामान बॉर्डर पर छोड़कर भाग गये तस्कर, यहां का मामला

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के पीलीभीत से सटे नेपाल सीमा बॉर्डर पर एसएसबी ने मुखबिर की सूचना पर भारत नेपाल सीमा पर लाखों रुपए का तस्करी का सामान पकड़ा। तस्कर सामान लेकर भारत से नेपाल जाने वाले थे। एसएसबी को देख तस्कर सामान छोड़कर नेपाल भाग गए। पकड़े गये सामान को कस्टम के हवाले कर
 | 
इंडो नेपाल बॉर्डरः एसएसबी को देख 1.5 लाख का सामान बॉर्डर पर छोड़कर भाग गये तस्कर, यहां का मामला

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के पीलीभीत से सटे नेपाल सीमा बॉर्डर पर एसएसबी ने मुखबिर की सूचना पर भारत नेपाल सीमा पर लाखों रुपए का तस्करी का सामान पकड़ा। तस्कर सामान लेकर भारत से नेपाल जाने वाले थे। एसएसबी को देख तस्कर सामान छोड़कर नेपाल भाग गए। पकड़े गये सामान को कस्टम के हवाले कर दिया गया है।

49वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल पीलीभीत कंपनी की शारदा पुरी सीमा चौकी प्रभारी निरीक्षक इंस्पेक्टर विकसित यादव ने बताया कि मंगलवार को मुखबिर ने अवैध सामान की खेप भारत से नेपाल ले जाने की सूचना दी। सूचना के आधार पर पेट्रोलिंग पार्टी सीमा पर लगाई गई।

पेट्रोलिंग के दौरान अंतर्राष्ट्रीय सीमा स्तंभ संख्या 209 नया 776 के पास नोमेंस लैंड से 30 मीटर भारत की ओर 2 बजे चार बाइक सवार अबैध सामानों की खेप लादकर भारत से नेपाल जाने वाले थे।

इसी बीच गश्त कर रहे जवानों ने देख लिया और घेरा बंदी शुरू कर रोकने का प्रयास किया। तस्कर सामान फेंककर बाइक समेत नेपाल की ओर भाग गए। सामान को कब्जे में लेकर 154610 रुपए का सीजर बनाकर पलिया कस्टम के सुपुर्द कर दिया गया है।

पकड़े गए सामान में बनारसी कालीन ,चीनी ,बाजरे का बीज ,जूट की रस्सी ,रिफाइंड तेल, पॉलिथीन और सरसों तेल की खेप बरामद किया गया। पेट्रोलिंग के दौरान पकड़ने वाली टीम में मुख्य रुप से शारदा पुरी सीमा चौकी प्रभारी निरीक्षक विकसित यादव ,हेड कांस्टेबल प्रदीप कुमार ,बीरबल ,कांस्टेबल महेश कुमार मरावी और निरंजन पटेल मौजूद रहे।