Indian Railway: रेलवे को पहली बार आमदनी से अधिक रकम करनी पड़ी वापस

कोरोना महामारी (Corona Epidemic) का रेलवे पर बड़ा असर पड़ा है। आरटीआई से पता चला है कि कोरोना वायरस के कारण इस साल मार्च से 1.78 करोड़ से अधिक टिकट रद्द (Ticket Canceled) किए गए हैं और 2727 करोड़ रुपये की वापसी की गई है। रेलवे (Railway) ने 1,78,70,644 टिकट रद्द किए हैं। रेलवे नहीं
 | 
Indian Railway: रेलवे को पहली बार आमदनी से अधिक रकम करनी पड़ी वापस

कोरोना महामारी (Corona Epidemic) का रेलवे पर बड़ा असर पड़ा है। आरटीआई से पता चला है कि कोरोना वायरस के कारण इस साल मार्च से 1.78 करोड़ से अधिक टिकट रद्द (Ticket Canceled) किए गए हैं और 2727 करोड़ रुपये की वापसी की गई है। रेलवे (Railway) ने 1,78,70,644 टिकट रद्द किए हैं। रेलवे नहीं कोरोना महामारी के कारण 25 मार्च से ही यात्री ट्रेन सेवाओं को स्थगित कर दिया था। पहली बार रेलवे ने जितनी टिकट बुकिंग (Ticket Booking) से आमदनी हुई है उससे अधिक रकम की वापसी की है।

 

Indian Railway: रेलवे को पहली बार आमदनी से अधिक रकम करनी पड़ी वापसरेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि सेवाओं को स्थगित (Postponed) करने के कारण अप्रैल, मई और जून के लिए बुक किए गए टिकट की राशि वापस (Amount Back) की गई है। जबकि इन तीन महीनों के दौरान बहुत कम टिकट बुक हुए थे और इस दौरान पाबंदी भी लगी हुई थी। रेलवे का अप्रैल में 531.12 करोड़ रुपये, मई में 145.24 करोड़ रुपये और जून में 390.6 करोड़ रुपये का राजस्व (Revenue) घट गया है।

http://www.narayan98.co.in/

Indian Railway: रेलवे को पहली बार आमदनी से अधिक रकम करनी पड़ी वापस

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8