iimt haldwani

देहरादून- देवभूमी के इस लाल ने बनाई भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह, यहां खेलेगा अपनी पहली सीरीज

109

देहरादून- न्यूज टुडे नेटवर्क: देवभूमी की राजधानी देहरादून के राजपुर रोड निवासी अभिमन्यु ईश्वरन इंडिया ए टीम से खेलते नजर आएंगे। बीसीसीआई ने भारत में होने वाले श्रीलंका दौरे के लिए इंडिया ए टीम का चयन कर लिया है। इसमे दून के अभिमन्यु ईश्वरन का चयन छह से 15 जून तक होने वाली वन डे मैचों की सीरीज के लिए हुआ है। जिसके तीन मैच हुबली और अन्य दो बेलगाम में खेले जाएंगे। इसके अलावा वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली इंडिया ए टीम में भी अभिमन्यु को जगह मिली है। वेस्टइंडीज ए के साथ तीन मल्टी डे सीरीज खेली जानी है।

drishti haldwani

इसमे अभिमन्यु को पहले और दूसरे मैच की टीम में बतौर सलामी बल्लेबाज चुना गया है। अभिमन्यु इससे पहले भी इंडिया ए का प्रतिनिधित्व कर चुके है। उत्तराखंड के मनीष पांडे और ऋषभ पन्त को भी वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली पांच वनडे मैचों की सीरीज में शामिल किया गया है। इसकी कमान भी मनीष पांडे को सौंपी गयी है, जबकि पंत बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज शामिल है।

जोनल कैंप में उत्तराखंड की छह महिला खिलाड़ी

बीसीसीआइ के घरेलू सत्र में शानदार प्रदर्शन करने का फल उत्तराखंड की महिला क्रिकेटरों को भी मिलने लगा है। घरेलू सत्र की समाप्ति के बाद उत्तराखंड की छह महिला क्रिकेटरों का चयन जोनल क्रिकेट कैंप के लिए हुआ है। इससे पहले उत्तराखंड अंडर-19 पुरुष टीम के छह खिलाड़ी भी जोनल कैंप में चयनित हुए थे। उत्तराखंड क्रिकेट कंसेंसस कमेटी के मैनेजर क्रिकेट ऑपरेशन अमित पांडे ने बताया कि 13 मई से छह अप्रैल तक नेशनल क्रिकेट ऐकेडमी के तत्वावधान में उड़ीसा के भुवनेश्वर में जोनल क्रिकेट कैंप का आयोजन हो रहा है।

इसमे उत्तराखंड महिला अंडर-19 टीम के खिलाड़ी राधा चंद, राघवी बिष्ट, डिंपल कंडारी, कंचन परिहार, निशा मिश्रा व पूजा राज का चयन हुआ है। अमित ने बताया कि उत्तराखंड महिला टीम ने पहली बार बीसीसीआइ के घरेलू सत्र में खेलते हुआ शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया था। खिलाड़ियों के प्रदर्शन से बीसीसीआइ के चयनकर्ता खासा प्रभावित हुए। इसी का नतीजा है कि उत्तराखंड की खिलाड़ियों को कैंप में शामिल किया गया।