नई दिल्ली- साल की शुरुआत में विराट को मिले ये खास अवार्ड, बने पहले भारतीय “Lucky” क्रिकेटर

96

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: आईसीसी अवॉर्ड्स 2018 में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपना लोहा मनवाया।  2018 विराट कोहली के लिए तमाम सफलताएं लेकर आया और अब उन्हें इसका फल भी मिल रहा है। विराट को आईसीसी अवॉर्ड्स में मेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर (सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी), आईसीसी मेंस टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर और आईसीसी वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया।


विराट इसके अलावा आईसीसी मेंस टेस्ट टीम ऑफ द ईयर और आईसीसी मेंस वनडे टीम ऑफ द ईयर में भी चुने गए और दोनों टीमों के कप्तान नियुक्त किए गए।

रचा इतिहास

इस तरह से क्रिकेट इतिहास में विराट पहले ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं। जिसने एक ही साल में ये तीन मेजर आईसीसी अवॉर्ड्स अपने नाम किए हैं। विराट ने साल 2018 में 55.08 की औसत से 13 टेस्ट मैचों में 1322 रन बनाए, जिसमें पांच सेंचुरी भी शामिल हैं। वहीं 14 वनडे मैचों में विराट ने 133.55 की औसत से 1202 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने 6 सेंचुरी ठोकी।

बता दें कि अवॉर्ड्स जीतने के बाद विराट ने आईसीसी को शुक्रिया कहा और साथ ही कहा कि मेहनत का जब ऐसा फल मिलता है, तो अच्छा लगता है। विराट ने साथ ही कहा कि उनके प्रदर्शन के साथ-साथ 2018 में टीम इंडिया का प्रदर्शन भी शानदार रहा और इसलिए वो बहुत खुश भी हैं। विराट ने ऑस्ट्रेलिया में एडिलेड और मेलबर्न में मिली टेस्ट जीत को साल का यादगार पल बताया।