PMS Group Venture haldwani

नई दिल्ली- भारतीय वायुसेना ने लिया पुलवामा आतंकी हमले का बदला, पाकिस्तान ने लगाया ये आरोप

168

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: भारतीय वायुसेना ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले का बदला ले लिया है। पाकिस्तान का दावा है कि भारतीय वायुसेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल में घुसकर विस्फोटक गिराए हैं। हालांकि, पाकिस्तानी सेना के इस दावे पर अभी तक भारतीय वायुसेना की ओर से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है। जानकारी मुताबिक भारतीय वायुसेना के 12 मेराज विमानों ने PoK के बालाकोट पर करीब 1000 किलो विस्फोटक गिराए है। भारत के कार्रवाई से जैश के कई ठिकाने तबाह हो गए हैं।

Shree Guru Ratn Kendra haldwani

LOC का उल्लघंन करने का लगाया आरोप

भारतीय एयरस्ट्राइक का दावा खुद पाकिस्तान ने किया। पाकिस्तानी आर्मी के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट करके भारतीय वायुसेना पर LOC का उल्लंघन करने का आरोप लगाया। इसके थोड़ी देर बाद पाकिस्तानी आर्मी के प्रवक्ता ने फिर एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने दावा किया कि भारतीय वायुसेना ने मुजफ्फराबाद सेक्टर के बालाकोट में एयरस्ट्राइक किया। भारतीय एयरक्राफ्ट ने बम गिराए। पाकिस्तान सेना ने तुरंत जवाब दिया और भारतीय एयरक्राफ्ट वापस लौट गए। भारतीय वायुसेना के सूत्रों के मुताबिक, 26 फरवरी को सुबह 3.30 बजे मिराज 2000 के 12 फाइटर जेट पाकिस्तान में घुसे और आतंकियों के कैंप को तबाह कर दिये।

पाकिस्तानी आर्मी के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने फिर ट्वीट किया। इस ट्वीट में फोटो शेयर करते हुए लिखा, भारतीय एयरक्राफ्ट के जल्दबाजी में भागने के दौरान खुले जगह पर विस्फोटक गिर गए। कोई नुकसान नहीं हुआ।

वही एक न्यूज चैनल से मिली जानकारी मुताबिक भारतीय वायुसेना की एयरस्ट्राइक बालाकोट, चकोटी, मुजफ्फराबाद में हुआ है। इससे आतंकी जैश के अल्फा-3 कंट्रोल रूम तबाह हो गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, भारतीय खुफिया एजेंसी को पाकिस्तान के 13 लॉन्च पैड की जानकारी थी, जिसमें बालाकोट के इलाके के लॉन्च पैड को भारतीय सेना ने नष्ट किया है।