नई दिल्ली- POK में हमले के बाद सभी भारतीय बॉर्डर पर हाईअलर्ट,पाकिस्तान ने बुलाई आपातकालीन बैठक

Slider

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: भारतीय वायुसेना के एक्शन के बाद अब पाकिस्तान में अफरा-तफरी का माहौल बरकार है। पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय ने इस मसले पर आपातकालीन बैठक बुलाई है। पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा था कि भारतीय वायुसेना बॉर्डर पारकर पीओके में घुसे थे लेकिन कोई नुकसान नहीं हुआ था। पाकिस्‍तान की बौखलाहट को देखते हुए भारतीय वायु सेना ने सभी बॉर्डर पर हाईअलर्ट जारी कर दिया है। वायु सेना ने अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी के साथ-साथ सभी वायु रक्षा प्रणालियों को हाई अलर्ट पर रखा है।

Slider

इस बैठक में पाकिस्तान भारत द्वारा किए गए दूसरे सर्जिकल स्ट्राइक का आंकलन करेगा। ये भी अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बैठक में पाकिस्तान, भारत की सर्जिकल स्ट्राइक का जवाब देने के लिए रणनीति बनाने पर भी चर्चा करेगा। लिहाजा सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारतीय सेनाओं और सीमा पर तैनात अर्धसैनिक बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले का बदला लेने के लिए भारतीय वायुसेना ने पीओके में घुसकर जैश के ठिकानों पर हमला किया है। बताया जारा है कि रात करीब साढ़े तीन बजे एक साथ 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने आतंकियों के बड़े ठिकानों पर हमला किया और उसे पूरी तरह से तबाह कर दिया। भारतीय वायुसेना से जुड़े सूत्रों ने बताया कि वायुसेना के विमानों ने बीती रात नियंत्रण रेखा के पार जैश के आतंकी कैंप पर करीब 1000 किलोग्राम के बम बरसाए। अभी तक की सूचना के मुताबिक दो से तीन सौ आतंकियों के मारे जाने की सूचना है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें