अगले 10 साल में 5 जी का दूसरा सबसे बड़ा बाजार बन जाएगा भारत : चीन

Slider

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क : चीनी की स्मार्टफोन कंपनी हुआवे ने उम्मीद जताते हुए कहा है कि आने वाले 10 सालों में भारत दूसरा सबसे बड़ा 5जी बाजार भी बन जाएगा। कंपनी के साउथ-ईस्ट एशिया क्षेत्र के प्रेसिडेंट ने भारत में 5जी टेस्ट लैब बनाने की इच्छा भी जाहिर कर दी है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि हुआवे ने 5जी टेस्टिंग के लिए Vodafone, Idea और Airtel से करार किया है। जबकि चीन की दिग्गज कंपनी ने भारत में 5जी परीक्षण लैब की स्थापना की इच्छा भी जता दी है।

5g

Slider

उभरता बाजार है भारत

Huawei टेक्नोलॉजी के साउथ-ईस्ट एशिया क्षेत्र के प्रेसिडेंट जेम्स यू ने बताया कि “हम जानते हैं कि भारत महत्वपूर्ण उभरता हुआ बाजार है और लंबी अवधि में देखें तो 5जी बाजार के मामले में यह चीन के बाद दूसरे स्थान पर आ जाएगा। फिलहाल आपको बता दें कि यह अगले दस साल का अनुमान है।

first-5g-phone

GSM एसोसिएशन का दावा

जेम्स यू ने आगे कहा कि “अगर भारत सरकार 5जी परीक्षण लैब की स्थापना के लिए हमें आमंत्रित करती है तो हम उसका स्वागत करेंगे और इसके साथ मिलकर काम करेंगे। साथ ही इसे लेकर ग्लोबल टेलीकॉम इंडस्ट्री बॉडी के GSM एसोसिएशन ने दावा करते हुई बताया कि 2025 तक दुनियाभर में 1.4 बिलियन लोग 5जी का इस्तेमाल करने लगेंगे। मतलब कि 15 प्रतिशत तक का 5जी यूजर्स का बाजार हो जाएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि अमेरिका में लगभग 50 प्रतिशत, चीन में 30 प्रतिशत और भारत में 5 प्रतिशत नेटवर्क 5जी नेटवर्क इस्तेमाल होंगे।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें