हल्द्वानी- भारत के इतिहास पर होगा नाटक का मंचन, ”आनंदम 2018” में बहेगी ज्ञान और डांस की रसधार

0
975

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क : सुजाता नृत्यालय की नृत्य प्रतियोगिता ‘आनंदम्-2018’ अपने विशाल और भव्य रूप में 16दिसम्बर 2018 को वाटिका बैंक्वेट हॉल, हाइडिल गेट में आयोजित की जा रही है। सुजाता नृत्यालय की संचालिका श्रीमती सुजाता माहेश्वरी ने बताया है कि प्रतियोगिता का सेमीफाइनल 15 दिसम्बर 2018को सुबह 11बजे से वाटिका बैंक्वेट हॉल में प्रारंभ होगा । इसमें प्रदेश के वित्त मंत्री प्रकाश पंत मुख्य अतिथि और डॉ जोगेंद्र रौतेला विशिष्ट अतिथि रहेंगे। कार्यक्रम में 20 प्रतिभागी चुने जाएंगे। उनमें से भी चुने हुए 10श्रेष्ठ प्रतिभागियों की 16 दिसम्बर को होने वाले फाइनल में प्रस्तुति होगी। इन 10 प्रतिभागियों में से तीन प्रतिभागियों को प्रथम,द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। बाकी 17 प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार दिए जाएंगे।

प्रतिभागियों को दिए जाएंगे सर्टीफिकेट

प्रथम,द्वितीय और तृतीय पुरस्कार की राशि क्रमश: रु. 15000/-,रु.10000/-,रु.5000/- होगी। प्रतियोगिता में प्रतिभाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को सर्टीफिकेट दिए जाएंगे। सुजाता माहेश्वरी ने बताया कि 16दिसम्बर 2018 को नृत्य प्रतियोगिता संपन्न होने के बाद सुजाता नृत्यालय के द्वारा भारत के इतिहास पर आधारित एक नृत्य-नाटिका ” सरजमीं ”का मंचन भी किया जाएगा। इस नाटिका में शक,हूण, मंगोल, अंग्रेजों इत्यादि द्वारा किए गए देश के शोषण के साथ-साथ हमारे स्वतंत्रता-सेनानियों के द्वारा देश की आजादी के लिए किए गए सराहनीय प्रयासों को भी दर्शाया जाएगा कि कैसे इन देशभक्तों ने अपने प्राणों की आहुति दे कर भारत माता को अंग्रेजों के चंगुल से मुक्त कराया।

भारत की उपलब्धियों को भी किया जाएगा प्रदर्शित

सुजाता माहेश्वरी ने यह भी बताया कि इस नृत्य नाटिका में अतीत के साथ वर्तमान भारत की गौरवशाली उपलब्धियों को भी प्रदर्शित किया जाएगा। मंच -सज्जा और संगीत की गुणवत्ता विगत वर्षों की भांति ही भव्य और दर्शनीय होगी। उन्होंने विश्वास दिलाया है कि सुजाता नृत्यालय की यह प्रस्तुति सभी कलाप्रेमियों के अंतर्मन को आनंद से सराबोर कर देगी। इस नृत्य-नाटिका को तैयार करने में शम्भू साहिल, राजीव शर्मा, विनोद कुमार,नीरू गोयल, वर्तिका, भावना, प्रियंका,तरुण,पंकज आदि का विशेष सहयोग रहा। सुजाता जी ने सभी कलाप्रेमियों एवं जनसामान्य से अनुरोध किया है कि वे समयानुसार आकर इस विशिष्ट प्रस्तुति का आनंद उठाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here