India-China tension: अब दिल्ली के होटलों और गेस्ट हाउसों में नहीं जा सकेंगे चीनी नागरिक

भारत और चीन के विवाद के बाद देश में चीनी सामान का बहिष्कार शुरू हो गया है। यही नहीं बल्कि अब तो दिल्ली के होटलों और गेस्ट हाउस (hotels and guest houses) ने भी चीनी नागरिकों (China citizens) के आने पर पाबंदी लगा दी है। यह सब भारत और चीन के बीच गलवान घाटी में हुई झड़प से बने तनाव के कारण हुआ है।
Hotel-Industry
कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (Confederations of All India Traders) के चीनी सामान के बहिष्कार के आह्वान पर आज दिल्ली के बजट होटलों के संगठन दिल्ली होटल एंड गेस्ट हाउस ओनर्स एसोसिएशन ने एक बड़ा फैसला लेते हुए इसकी घोषणा की है। चीन की नापाक हरकतों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि दिल्ली के होटल तथा गेस्ट हाउसों में अब से किसी भी चीनी व्यक्ति को नहीं ठहराया जाएगा। दिल्ली में लगभग 3000 बजट होटल और गेस्ट हाउस हैं जिनमें लगभग 75 हजार कमरे हैं।

दिल्ली होटल एवं गेस्ट हाउस ओनर्स एसोसिएशन (hotel and guest house owners Association) के महामंत्री महेंद्र गुप्ता ने गुरुवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि चीन जिस प्रकार से भारत के साथ व्यवहार कर रहा है और उसने जिस तरीके से भारतीय सैनिकों की नृशंस हत्या की है, उसके बाद से दिल्ली के सभी होटल कारोबारियों में बेहद गुस्सा है।
                          http://www.narayan98.co.in/
narayan college                        https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

उत्तराखंड की बड़ी खबरें