Independence Day: इस बार कुछ ऐसा नजारा होगा लाल किले पर, यहां देखें

कल यानी 15 अगस्त को देश में स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) मनाया जाएगा। लेकिन इस बार स्वतंत्रता दिवस पर पहले की तरह धूमधाम से नहीं मना सकेंगे। स्वतंत्रता दिवस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी लाल किले पर राष्ट्र ध्वज (national flag) फहराएंगे और देश को संबोधित करेंगे पर इस बार आजादी के जश्न का नजारा
 | 
Independence Day: इस बार कुछ ऐसा नजारा होगा लाल किले पर, यहां देखें

कल यानी 15 अगस्त को देश में स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) मनाया जाएगा। लेकिन इस बार स्वतंत्रता दिवस पर पहले की तरह धूमधाम से नहीं मना सकेंगे। स्वतंत्रता दिवस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी लाल किले पर राष्ट्र ध्वज (national flag) फहराएंगे और देश को संबोधित करेंगे पर इस बार आजादी के जश्न का नजारा थोड़ा बदला-बदला होगा। कोविड-19 के प्रकोप एवं संकट के बीच आजादी के जश्न का समारोह संपन्न होगा।
Independence Day: इस बार कुछ ऐसा नजारा होगा लाल किले पर, यहां देखें
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इस बार लाल किले पर समारोह में लोगों की संख्या कम होगी। इसी के साथ समारोह को कवर करने वाले पत्रकारों और पुलिसकर्मियों की पहले कोरोना जांच होगी और वहां तैनात पुलिसकर्मियों को पीपीई किट (PPE kit) पहननी होगी। अधिकारियों का कहना है कि समारोह में सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश, वरिष्ठ नौकरशाह, केंद्रीय मंत्री सहित 140 अतिथियों के पहुंचने की संभाना है। इस बार अतिथियों की पत्नियों को समारोह के लिए नहीं बुलाया गया है।

कोरोना से बचने को यह किए इंतजाम
इस बार सोशल डिस्टैंसिंग (social distancing) का पालन कराने के लिए यह संख्या काफी कम रखी गई है। कुछ अतिथि अपने स्वास्थ्य को देखते हुए समारोह में नहीं आ सकते हैं। इस बार लाल किले के समारोह को कवर करने वाले पत्रकारों की संख्या भी काफी कम रखी गई है। वहीं लाल किले पर पीएम मोदी को गॉर्ड ऑफ ऑनर देने वाले करीब 100 पुलिसकर्मियों को दिल्ली स्थित पुलिस के एक कॉम्पलेक्स में पहले ही 14 दिन के क्वरंटाइन (Quarantine) में रखा जा चुका है।
                          http://www.narayan98.co.in/
Independence Day: इस बार कुछ ऐसा नजारा होगा लाल किले पर, यहां देखें                        https://youtu.be/yEWmOfXJRX8