Income Tax Return: सरकार ने करदाताओं को आयकर रिटर्न में दी राहत

सरकार ने कोरोना महामारी के कारण आए संकट को देखते हुए वित्त वर्ष 2018-2019 के लिए आयकर रिटर्न (income tax return) भरने की तारीख दो महीने और बढ़ा दी है। आयकर विभाग ने इसकी तारीख 31 जुलाई से बढ़ाकर 30 सितंबर तक कर दी है। करदाताओं (taxpayers) के लिए इस साल तीसरी बार यह तारीख
 | 
Income Tax Return: सरकार ने करदाताओं को आयकर रिटर्न में दी राहत

सरकार ने कोरोना महामारी के कारण आए संकट को देखते हुए वित्त वर्ष 2018-2019 के लिए आयकर रिटर्न (income tax return) भरने की तारीख दो महीने और बढ़ा दी है। आयकर विभाग ने इसकी तारीख 31 जुलाई से बढ़ाकर 30 सितंबर तक कर दी है। करदाताओं (taxpayers) के लिए इस साल तीसरी बार यह तारीख बढ़ाई गई है।
Income Tax Return: सरकार ने करदाताओं को आयकर रिटर्न में दी राहत
आयकर विभाग (income tax department) ने एक ट्वीट के माध्यम से यह जानकारी दी। इस फैसले से करदाताओं को काफी बड़ी राहत मिली है। कोरोना महामारी की वजह से लोगों को आईटीआर (ITR) भरने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

विभाग ने ट्वीट कर कहा कि कोविड महामारी के कारण और करदाताओं की सहूलियत के लिए केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने वित्त वर्ष 2018-19 (आकलन वर्ष 2019- 20) के लिए आयकर रिटर्न दाखिल करने की अंतिम तिथि को 31 जुलाई 2020 से बढ़ाकर 30 सितंबर 2020 कर दिया है।
                     http://www.narayan98.co.in/
Income Tax Return: सरकार ने करदाताओं को आयकर रिटर्न में दी राहत                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8