प्रोत्साहन: वाराणसी में 20 व 21 फरवरी को लगेगी फल फूल, सब्जी् प्रदर्शनी, पुरस्कृत होंगे विजयी किसान

न्यूज टुडे नेटवर्क। वाराणसी में 20 और 21 फरवरी को मंडलीय सब्जी और फल फूलों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। किसानों की आय बढ़ाने और आय बढ़ाने के साधनों को लेकर किसानों को प्रोत्साहित करने के लिए शासन ने यह पहल की है। यह प्रदर्शनी वाराणसी के कचहरी कम्पाउण्ड के कम्पनी बाग में लगेगी। इस प्रदर्शनी
 | 
प्रोत्साहन: वाराणसी में 20 व 21 फरवरी को लगेगी फल फूल, सब्जी् प्रदर्शनी, पुरस्कृत होंगे विजयी किसान

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। वाराणसी में 20 और 21 फरवरी को मंडलीय सब्‍जी और फल फूलों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। किसानों की आय बढ़ाने और आय बढ़ाने के साधनों को लेकर किसानों को प्रोत्‍साहित करने के लिए शासन ने यह पहल की है। यह प्रदर्शनी वाराणसी के कचहरी कम्‍पाउण्ड के कम्‍पनी बाग में लगेगी। इस प्रदर्शनी में गाजीपुर, चंदौली, भदोही, बलिया, मऊ समेत कई जिलों से किसान इसमें शामिल होंगे।

कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया किसानों द्वारा बड़े आकर्षक मॉडल फल, फूल और सब्जियों द्वारा तैयार किया जाएगा। बड़ी झांकियों में मोर, हाथी, हिरण का मॉडल भी दिखेगा। पूरे प्रतियोगिता को 15 वर्गों में बाट दिया गया हैं। वही हर स्टॉल पर किसानों को ऑर्गेनिक फार्मिंग के गुणों से भी रू-ब-रू करवाया जाएगा।

प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विजेताओं को 500 से 5000 रुपए तक का इनाम भी दिया जाएगा। उप निदेशक उद्यान मुंन्ना यादव ने बताया बनारसी और लंगड़ा आम भी प्रदर्शनी में शामिल रहेगा। किसानों को उत्कृष्ट खेती के साथ योजनाओं की संपूर्ण जानकारियां भी दी जाएंगी। आखिरी विजेता को शील्ड और कप ट्रॉफी के रूप में दिया जाएगा।