उत्तराखंड में उच्च शिक्षा के छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी , इस दिन खुलने जा रहे है महाविद्यालय।

उत्तराखंड में लॉकडाउन के चलते बंद हुए विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय दस महीने बाद फरवरी के पहले सप्ताह में सभी छात्र-छात्राओं के लिए खुलेंगे। इन्हें पूर्ण रूप से खोले जाने की तैयारी को लेकर उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत की अध्यक्षता में मंगलवार को सभी कुलपतियों के साथ बैठक होगी।नए साल में उच्च शिक्षा
 | 
उत्तराखंड में उच्च  शिक्षा के छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी , इस दिन खुलने जा रहे है महाविद्यालय।

उत्तराखंड में लॉकडाउन के चलते बंद हुए विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय दस महीने बाद फरवरी के पहले सप्ताह में सभी छात्र-छात्राओं के लिए खुलेंगे। इन्हें पूर्ण रूप से खोले जाने की तैयारी को लेकर उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत की अध्यक्षता में मंगलवार को सभी कुलपतियों के साथ बैठक होगी।नए साल में उच्च शिक्षा के छात्र-छात्राओं के लिए यह राहत की खबर है।

उत्तराखंड में उच्च  शिक्षा के छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी , इस दिन खुलने जा रहे है महाविद्यालय।
प्रदेश में कोरोना संक्रमण से छात्र-छात्राओं की सुरक्षा एवं इसके बढ़ते मामलों को देखते हुए मार्च 2020 से सभी राज्य विवि और महाविद्यालयों को बंद कर दिया गया था। तभी से छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन पढ़ाया जा रहा है। हालांकि स्थिति कुछ सामान्य होने के बाद 15 दिसंबर से यूजी और पीजी के केवल प्रयोगात्मक विषय वाले छात्र-छात्राओं के लिए महाविद्यालयों को खोला गया था, लेकिन अन्य छात्रों के लिए महाविद्यालय अब भी बंद हैं।

सर्दी की छुट्टी खत्म होने के बाद खुलेंगे महाविद्यालय
प्रदेश के राज्य विवि और महाविद्यालयों में 11 जनवरी से सर्दियों की छुट्टी पड़ रही है। इस बार पर्वतीय और मैदानी क्षेत्र के सभी महाविद्यालयों में समान रूप से 20 कार्य दिवसों के छुट्टी पड़ रही है। ऐसे में चार से पांच फरवरी तक महाविद्यालय खुलेंगे।

उच्च शिक्षा राज्य मंत्री के बयान

प्रदेश के विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों को सर्दियों की छुट्टी खत्म होते ही सभी छात्र-छात्राओं के लिए खोला जाएगा। छात्रों की पढ़ाई का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। पढ़ाई के साथ उनकी सुरक्षा की भी हमारी जिम्मेदारी है। इस संबंध में मंगलवार को समस्त कुलपतियों के साथ बैठक रखी गई है।
– डॉ. धन सिंह रावत, उच्च शिक्षा राज्यमंत्री