PMS Group Venture haldwani

उत्तराखंड : मोदी मंत्रिमंडल में कुमाऊं के सांसद को मिलेगी जगह , ”अजय” का नाम सबसे आगे

देहरादून-न्यूज टुडे नेटवर्क : उत्तराखंड की सभी सीटों पर एक बार फिर भाजपा काबिज हो गई। पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, अल्मोड़ा और हरिद्वार लोकसभा सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों ने बड़े अंतर से विरोधियों को हराया है। भाजपा को मिली इस प्रचंड जीत के बाद अब राजनीतिक गलियारों में मोदी कैबिनेट में शामिल होने वाले सांसद के नामों को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। इन चर्चाओं में सबसे अधिक नैनीताल से सांसद अजय भट्ट और अल्मोड़ा के सांसद अजय टम्टा को मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिलने की चर्चाएं हो रही हैं।

uttarakhand-loksabha-

कुमाऊं से बनेगा एक मंत्री

उत्तराखंड से पीएम मोदी का अटूट प्रेम किसी से छुपा नहीं है। पिछली बार भी मोदी कैबिनेट में अजय टम्टा को राज्यमंत्री का दर्जा मिला था। बात करें इस लोकसभा चुनाव की तो बीजेपी ने इस बार उत्तराखंड में शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल पड़े वोटों का साठ फीसदी अपने हिस्से में कर लिया। पीएम मोदी को मिली जीत में उत्तराखंड का अहम योगदान है। गौरतलब है कि उत्तराखंड की सभी पांचों लोकसभा सीटें बीजेपी के पास हैं। भाजपा क्षेत्रीय संतुलन बनाकर चलना चाहती है, चूंकि प्रदेश में मुख्यमंत्री गढ़वाल से आते हैं इस लिए संतुलन के हिसाब से कुमाऊं से आने वाले किसी सांसद को मोदी कैबिनेट में जगह दी जा सकती है।

ajay-bhatt1

गुड बुक में शामिल अजय भट्ट

अजय भट्ट का नाम इसलिए भी आगे है क्योंकि वो एक प्रदेश भाजपा संगठन के अध्यक्ष हैं और उन्होंने नैनीताल सीट से हरीश रावत को भारी मतों से हराया है। चर्चाएं हैं कि प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह की गुड बुक में शामिल अजय भट्ट को भी मोदी मंत्रीमंडल में जगह मिल सकती है।

ajay tamta1

केंद्र में केंद्रीय मंत्री अजय टम्टा

वहीं दूसरी ओर अजय टम्टा अल्मोड़ा सीट से सांसद का चुनाव पहले भी जीत चुके हैं और केंद्रीय कपड़ा मंत्री भी रह चुके हैं। ऐसे में उन्हें अनुभव भी है इसलिए उनका नाम भी मंत्री बनने में आगे चल रहा है।

कोरोना पीड़ित संदिग्ध बोला डॉक्टर साहब मेरी जान बचा लो। देखिये अस्पताल में अंदर फिर क्या हुआ। मॉक ड्रिल अस्पताल की।