हल्द्वानी-सेना भर्ती में मैदान पर लडखड़ाये यूएस नगर के पांव, 4225 युवा इस वजह से हुए बाहर

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- सेना भर्ती के तीसरे दिन आज मैदानी क्षेत्र के युवाओं की अग्नि परीक्षा थी। कर्नल बिनेश नायर ने बताया कि आज ऊधमसिंह नगर जिले से 6494 युवाओं ने रजिस्टेशन कराया था। जिसमें से 4940 ने रैली में भाग लिया। इस दौरान 96 युवा हाइट में बाहर हो गये। इसके बाद 4844 युवाओं
 | 
हल्द्वानी-सेना भर्ती में मैदान पर लडखड़ाये यूएस नगर के पांव, 4225 युवा इस वजह से हुए बाहर

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- सेना भर्ती के तीसरे दिन आज मैदानी क्षेत्र के युवाओं की अग्नि परीक्षा थी। कर्नल बिनेश नायर ने बताया कि आज ऊधमसिंह नगर जिले से 6494 युवाओं ने रजिस्टेशन कराया था। जिसमें से 4940 ने रैली में भाग लिया। इस दौरान 96 युवा हाइट में बाहर हो गये। इसके बाद 4844 युवाओं ने सेना में भर्ती होने लिए दौड़ लगाई। जिसमें से केवल 619 युवा दौड़ निकाल पाये और हजारों युवा दौड़ में धराशायी हो गये। मैदानी क्षेत्र के लंबे व ताकतवर युवा भी दौड़ में हांफते नजर आये। वही शारीरिक परीक्षण में चेस्ट, हाइट, बीम, लंबी कूद व जिगजैग 83 युवा बाहर हो गये। जिसके बाद केवल 458 युवा मेडिकल लिए सफल साबित हुए। वही अभी तक हुई तीन जिलों की भर्ती में अधिकांश युवा दौड़ में ही बाहर हुए। जिसका मुख्य कारण हमारे रोजाना के खान-पान और दिनचर्या रही है। मैदानी क्षेत्रों में पार्को व स्टेडियमों की सुविधा के बावजूद आज यूएस नगर के युवा भी लडख़डा़ते नजर आये।

हल्द्वानी-सेना भर्ती में मैदान पर लडखड़ाये यूएस नगर के पांव, 4225 युवा इस वजह से हुए बाहर

कल दौड़ेंगे नैनीताल के लाल

आज सेना भर्ती में भाग लेने के लिए ऊधमङ्क्षसह नगर जिले के युवा कल से यहां पहुंचने शुरू हो गये थे। जिसके बाद तिकोनियां से लेकर राजपुरा का क्षेत्र युवाओं से भरा था। सेना भर्ती मेले में अभ्यर्थियों को 250-250 के ग्रुप में दौड़ाया गया। दौड़ के लिए 400 मीटर का ट्रैक बनाया गया था, अभ्यर्थियों ने 1.6 किमी की दौड़ चार चक्कर में पूरी की। अभी तक बागेश्वर, अल्मोड़ा और ऊधमसिंह नगर जिले की भर्ती हो चुकी हैं। कल अंतिम दिन नैनीताल जिले के युवाओं को भर्ती होने को मौका मिलेगा। उम्मीद की जा रही है कि स्थानीय युवाओं को दमखम दिखाने का मौका मिलेगा। सबसे ज्यादा नजर कल हल्द्वानी व आसपास के क्षेत्र में रहने वाले युवाओ पर रहेगी।