मात्र 20 हजार मिलेगी ये नई ई-स्कूटी, एक बार चार्ज होने पर चलेगी 65 किमी.

198

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क : हीरो मोटो कॉर्प टू-व्हीलर बनाने वाली हीरो इलेक्ट्रिक ने इलेक्ट्रिक स्कूटी फ्लैश को लॉन्च किया है। कंपनी ने दिल्ली में एक्स शोरूम इसकी कीमत 19990 रुपये रखी है। इस स्कूटी में 250 वॉट का मोटर लगा है जो एक बार चार्ज करने पर 65 किलोमीटर तक चल सकती है। इसका वजन मात्र का वजन मात्र 87 किग्रा है कंपनी का कहना है कि ये नई स्कूटी ई-स्कूटी हाईटेक टेक्नोलॉजी से बनी है जो पर्यावरण में प्रदूषण नहीं फैलाता है।

नए स्कूटी के फीचर

हीरो इलेक्ट्रिक के वैश्विक मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोहिंदर गिल ने कहा कि फ्लैश ई-ऑटोमोबाइल क्षेत्र में उपलब्ध नवीन और सबसे अच्छी तकनीक का निचोड़ है। इस स्कूटी का वजन मात्र 87 किग्रा है जिससे इसे ज्यादा गतिशीलता पाने में भी मदद मिलेगी। मैगालॉय पहिए, टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और पूरी बॉडी में क्रैश गार्ड इसे चलाने वालों में इसकी प्रसिद्धि को और भी बढ़ाएंगे और देश में ई-वाहनों हेतु इसकी स्वीकार्यता में भारी इजाफा करेंगे।

scuti5

शॉर्ट सर्किट की टेंशन नहीं

कंपनी का कहना है कि यह देश में सबसे किफायती (खरीदना आसान, मैंटेन करना आसान आदि) दोपहिया वाहन है जो उच्च-गुणवत्तायुक्त बनावट से सुसज्जित हीरो इलेक्ट्रिक के विश्वास और भरोसे के साथ आता है। यह शॉर्ट-सर्किट सुरक्षा से भी पूर्णत: सुसज्जित है और सीट के नीचे स्टोरेज की सुविधा भी प्रदान करता है। यह रेड-ब्लैक और सिल्वर-ब्लैक के दो सुंदर रंगों में उपलब्ध है। ई-स्कूटी चलाने के लिए किसी ड्राइविंग लाइसेंस या पंजीकरण की जरूरत नहीं होती है, जिससे यह युवा और किशोरों के बीच बेहद लोकप्रिय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here