IGNOU OPENMAT 2020: 29 अप्रैल को होगी परीक्षा, शुरू हो गए आवेदन

(बरेली न्यूज: राखी गंगवार) IGNOU OPENMAT 2020: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) ने ओपनमैट परीक्षा 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। IGNOU OPENMAT 2020 परीक्षा 29 अप्रैल को आयोजित की जाएगी। यह एक कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा होगी। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 9 अप्रैल को जारी किए जाएंगे। जो छात्र-छात्राओं यह
 | 
IGNOU OPENMAT 2020: 29 अप्रैल को होगी परीक्षा, शुरू हो गए आवेदन

(बरेली न्‍यूज: राखी गंगवार)
IGNOU OPENMAT 2020: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) ने ओपनमैट परीक्षा 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। IGNOU OPENMAT 2020 परीक्षा 29 अप्रैल को आयोजित की जाएगी। यह एक कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा होगी। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 9 अप्रैल को जारी किए जाएंगे। जो छात्र-छात्राओं यह परीक्षा देना चाहते हैं वो इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।
IGNOU OPENMAT 2020: 29 अप्रैल को होगी परीक्षा, शुरू हो गए आवेदन
बरेली कॉलेज के इग्‍नू सेंंटर हेेेड डॉ कमल कुमार सक्‍सेना ने बताया कि जो छात्र-छात्राओं यह परीक्षा देना चाहते हैं वो इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें कि पिछले साल इस परीक्षा में देशभर के 5879 छात्रों ने भाग लिया था और इसे देश के 61 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित किया गया था। इस परीक्षा में सफल होने वाले आवेदकों को इग्नू के मैनेजमेंट प्रोग्राम के कोर्सेस में दाखिला लेने का मौका मिलेगा। परीक्षा 3 घंटे की होगी और इसमें 200 सवाल पूछे जाएंगे। हर सवाल एक अंक होगा। परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी।