अगर आप भी करते है ऑनलाईन शापिंग, तो हो जाएं सावधान कहीं ये एप आपकी भी न उड़ा दें रातों की नींद

Slider

Cyber Crime, उत्तराखंड के रुद्रपुर (ऊधमसिंह नगर) में एक महिला से ऑनलाइन खरीदारी के नाम पर एक लाख रुपए ठगने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। ऑनलाइन ठगी की शिकार महिला ने पुलिस में शिकायत देने के साथ ही साइबर सेल में भी शिकायत दर्ज करा दी है। साथ ही महिला ने 1 लाख रुपए वापस दिलाने की पुलिस से गुहार लगाई है।

Online shopping cyber crime case ruderpur

Slider

मिली जानकारी के मुताबिक रुद्रपुर के आवास विकास में रहने वाली ये महिला सिडकुल (sidcul) की फैक्ट्री में कार्यरत है। बीते 18 जून को महिला ने ऑनलाइन शॉपिंग की एक वेबसाइट से एक हजार की ड्रेस पसंद करने के बाद ऑर्डर कर दिया था। ऑर्डर के कुछ दिन बाद ही महिला को ड्रेस मिल गई थी, लेकिन जो ड्रेस पसंद की गई थी वो ड्रेस पार्सल में नहीं थी। इसके बाद उन्होंने संबंधित ऑनलाइन कंपनी के कस्टमर केयर में फोन कर इसकी शिकायत की।

फेक एप से ऐसे गवायें लाखों

कस्टमर केयर ने ड्रेस बदलने के लिए एक ऐप डाउनलोड करने को कहा। इसके बाद उस ऐप पर मांगी गई जानकारी भरने के बाद ऑर्डर कैंसिल होने की बात कही। लिहाजा, महिला ने वो ऐप डाउनलोड कर मांगी गई जानकारी भर दी, जिसके कुछ समय बाद उनके मोबाइल पर एक लाख रुपए उनके कार्ड से निकाले जाने का मैसेज आ गया। इससे महिला के होश ही उड़ गए. वहीं महिला ने फिर से कस्टमर केयर से बात की, तो उन्हें कोई सही जवाब नहीं मिला। मामले में महिला ने पुलिस ने मदद की गुहार लगाई है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें