कुम्भ आने की तैयारी में है तो देख लें यह जरुरी खबर ,नहीं तो लौटना पड़ सकता है वापस

जिला प्रशासन ने कुंभ के पर्व पर 11 फरवरी और 16 फरवरी को होने वाले स्नान के लिए नई एसओपी जारी की है ।अब श्रद्धालुओं की एसओपी के मुताबिक 72 घंटे पहले की कोविड-मुक्त होने की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट लानी जरूरी होगी। साथ ही अब कुंभ की वेबसाइट www.haridwarkumbhmela2021.com पर आवेदन करने के बाद ही
 | 
कुम्भ आने की तैयारी में है तो देख लें यह जरुरी खबर ,नहीं तो लौटना पड़ सकता है वापस

जिला प्रशासन ने कुंभ के पर्व पर 11 फरवरी और 16 फरवरी को होने वाले स्नान के लिए नई एसओपी जारी की है ।अब श्रद्धालुओं की एसओपी के मुताबिक 72 घंटे पहले की कोविड-मुक्त होने की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट लानी जरूरी होगी। साथ ही अब कुंभ की वेबसाइट www.haridwarkumbhmela2021.com पर आवेदन करने के बाद ही श्रद्धालुओं को हरिद्वार में प्रवेश दिया जाएगा।प्रशासन ने स्पष्ट किया है की बिना रिपोर्ट वाले श्रद्धालुओं को बॉर्डर से लौटा दिया जाएगा।
नई एसओपी के बाद डीएम ने सी रविशंकर ने बताया कि, स्नान के दौरान मास्क पहनना जरूरी होगा और 6 फुट की सामाजिक दूरी, सेनेटाइजेशन,और बिना नेगेटिव रिपोर्ट के किसी को नहीं आने दिया जाएगा। उधर एसएसपी हरिद्वार सेंथिल अवूदई कृष्णराज एस के मुताबिक 10 फरवरी से जिले की सभी सीमाओं पर चेकिंग शुरू कर दी जाएगी।