दहेज में कार नहीं मिली तो दे दिया तीन तलाक, अब पुलिस बना रही समझौते का दबाव

न्यूज टुडे नेटवर्क। दहेज में कार नहीं दे पाने पर ससुरालियों ने एक विवाहिता को घर से निकाल दिया। महिला का आरोप है कि पति ने दहेज की मांग ना पूरी होने पर उसे तीन तलाक कहकर घर से निकाल दिया। मंगलवार को पीडि़ता एसएसपी कार्यालय में शिकायत लेकर पहुंची और आरोपियों पर कार्रवाई की
 | 
दहेज में कार नहीं मिली तो दे दिया तीन तलाक, अब पुलिस बना रही समझौते का दबाव

न्यूज टुडे नेटवर्क। दहेज में कार नहीं दे पाने पर ससुरालियों ने एक विवाहिता को घर से निकाल दिया। महिला का आरोप है कि पति ने दहेज की मांग ना पूरी होने पर उसे तीन तलाक कहकर घर से निकाल दिया। मंगलवार को पीडि़ता एसएसपी कार्यालय में शिकायत लेकर पहुंची और आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की। शिकायती पत्र में महिला ने पुलिस पर भी जबरन समझौता कराने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है।

मामला यूपी के बरेली जिले का है। बारादरी थाना क्षेत्र की एक महिला ने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर न्‍याय की गुहार लगाई है। आरोप लगाया है कि दहेजलोभी ससुरालियों ने उसे प्रताडि़त करते  हुए घर से निकाल दिया है। दिए गए शिकायती पत्र में पीड़ित महिला ने बताया कि बीते साल जून में उसका विवाह थाना क्षेत्र के एक व्यक्ति के साथ हुआ था। दहेज में 10 लाख रुपए नगद और बुलेट मोटरसाइकिल दी गई थी।

लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद ही ससुरालियों ने दहेज में कार की मांग करनी शुरु कर दी। कार नहीं दे पाने के कारण वे पीड़िता को प्रताड़ित करने लगे। दहेज की मांग पूरी ना होने पर पति ने उसे तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया है। पीड़िता ने इसकी शिकायत बारादरी पुलिस से की। जिसके बाद थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा तो दर्ज कर लिया। लेकिन मामले को दो माह हो जाने के बाद भी पुलिस ने आरोपी ससुरालियों पर कोई कार्रवाई नही की है। आरोप है कि पुलिस पीड़िता पर समझौता करने का दबाव बना रही है। आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की गई है।