ICC: शशांक मनोहर ने ICC चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा, कोलिन ग्रेव्स ले सकते हैं जगह

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (International Cricket Council) यानि आईसीसी के चेयरमैन शशांक मनोहर (ICC Chairman Shashank Manohar) ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जब तक नए चेयरमैन की नियुक्ति नहीं हो जाती तब तक डिप्टी चेयरमैन इमरान ख्वाजा उनकी जगह लेंगे। जल्द ही आईसीसी चेयरमैन पद के लिए चुनाव होने वाला है,
 | 
ICC: शशांक मनोहर ने ICC चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा, कोलिन ग्रेव्स ले सकते हैं जगह

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (International Cricket Council) यानि आईसीसी के चेयरमैन शशांक मनोहर (ICC Chairman Shashank Manohar) ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जब तक नए चेयरमैन की नियुक्ति नहीं हो जाती तब तक डिप्टी चेयरमैन इमरान ख्वाजा उनकी जगह लेंगे।
ICC: शशांक मनोहर ने ICC चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा, कोलिन ग्रेव्स ले सकते हैं जगह
जल्द ही आईसीसी चेयरमैन पद के लिए चुनाव होने वाला है, जिसे कुछ हफ्तों में आईसीसी बोर्ड (ICC board) मंजूरी दे सकता है। आईसीसी ने कहा कि आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर ने दो साल के दो कार्यकाल के बाद पद छोड़ दिया है। आईसीसी बोर्ड की सहमति के बाद उप चेयरमैन इमरान ख्वाजा उत्तराधिकारी के चयन तक चेयरमैन की जिम्मेदारी निभाएंगे। आईसीसी के नियमों के अनुसार मनोहर दो और साल के लिए अपने पद पर रह सकते थे क्योंकि अधिकतम तीन कार्यकाल की स्वीकृति है।

ऐसी प्रबल संभावना है कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (England and Wales Cricket Board) के प्रमुख कोलिन ग्रेव्स उनकी जगह लेंगे। माना जा रहा है कि इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज ग्रावेस की दावेदारी के पक्ष में है। भारतीय बोर्ड से भी उनके अच्छे संबंध हैं हालांकि बीसीसीआई ने खुलकर उनकी दावेदारी का समर्थन नहीं किया है।
                     http://www.narayan98.co.in/
ICC: शशांक मनोहर ने ICC चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा, कोलिन ग्रेव्स ले सकते हैं जगह                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8