देहरादून- EducationMinisterGoesLive कार्यक्रम से जुड़े देश के सैकड़ो छात्र, जेईई मेन और नीट परीक्षा में होंगे ये बदलाव

केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने सोशल मीडिया के जरिए स्टूडेंट्स, पेरेंट्स और टीचर्स से बातचीत की। उन्होंने कहा कि ” हमारे देश में अमेरिकी आबादी से ज्यादा 33 करोड़ स्टूडेंट्स है। ऐसे में कोरोना काल में पढ़ाई जारी रखने के लिए सरकार ने कई ऑनलाइन कार्यक्रम शुरू किए हैं। कम होगा जेईई
 | 
देहरादून- EducationMinisterGoesLive कार्यक्रम से जुड़े देश के सैकड़ो छात्र, जेईई मेन और नीट परीक्षा में होंगे ये बदलाव

केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने सोशल मीडिया के जरिए स्टूडेंट्स, पेरेंट्स और टीचर्स से बातचीत की। उन्होंने कहा कि ” हमारे देश में अमेरिकी आबादी से ज्यादा 33 करोड़ स्टूडेंट्स है। ऐसे में कोरोना काल में पढ़ाई जारी रखने के लिए सरकार ने कई ऑनलाइन कार्यक्रम शुरू किए हैं।

कम होगा जेईई मेन और नीट सिलेबस

केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कहा कि CBSE 10वीं- 12वीं परीक्षाओं की एग्जाम डेट और शेड्यूल पहले जारी कर दिया जाएगा। जिससे स्टूडेंट्स को तैयारी करने का समय मिल सकें। उन्होंने कहा कि बोर्ड परीक्षा का 30 फीसदी सिलेबस कम कर दिया है।

वहीं, अब जेईई मेन 2021 और नीट 2021 का सिलेबस भी कम करने पर विचार चल रहा है। EducationMinisterGoesLive कार्यक्रम में जुड़े कई छात्रों ने केंद्रिय शिक्षा मंत्री से बात कर परीक्षाओं को लेकर अपने डाउट्स क्लियर किए।